साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया मे होगी इन खूंखार गेंदबाजों की एंट्री! इन खिलाड़ियों के लिए बने सिरदर्द

0
25


नई दिल्ली: भारत ने हमेशा ही एक से बढ़कर एक खिलाड़ी दुनिया को दिए है. भारतीय बल्लेबाजों का डंका पूरी दुनिया में बजता है, लेकिन अब भारत के पास तेज गेंदबाजों की फौज तैयार है, जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जाकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार खेल का नजारा पेश किया है. इन प्लेयर्स को साउथ अफ्रीका टूर पर मौका मिल सकता है. अगर ये प्लेयर्स साउथ अफ्रीका टूर पर शामिल होते हैं तो कई खिलाड़ियों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

 1. आवेश खान 

आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल 2021 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. इस गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 24 विकेट हासिल किए. आवेश बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और कुछ ही गेंदों में मैच पलटने का दम रखते हैं. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. आवेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी शामिल किया था, लेकिन इस गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला. अब साउथ अफ्रीका के लिए वनडे टीम का ऐलान होना है ऐसे में इस घातक गेंदबाज को भुवी की जगह शामिल किया जा सकता है. 

2. चेतन सकारिया 

चेतन सकारिया  (Chetan Sakariya) ने राजस्थान की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया है. चेतन ने घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में भी शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया है. इस टूर्नामेंट में चेतन ने 7 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. आईपीएल 2021 में ही चेतन ने शानदार प्रदर्शन किया था और राजस्थान की ओर से 14 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे. उनकी धारदार गेंदबाजी का तोड़ किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं था. 

3.अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)  ने आईपीएल में घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए इस गेंदबाज 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे, उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन किया है. केएल राहुल की कप्तानी में इस गेंदबाज ने शानदार खेल का नजारा पेश किया. जब भी राहुल को विकेट की जरूरत होती थी. वह अर्शदीप का नंबर घुमा देते थे. ये गेंदबाज बहुत ही घातक गेंदबाजी करता है. ऐसे में अर्शदीप को साउथ अफ्रीका दौरे पर शामिल किया जा सकता है. 

इन खिलाड़ियों के लिए बने सिरदर्द 

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनका स्विंग का जादू खत्म हो चुका है और वह विकेट लेने के लिए तरस रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ और टी20 वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. वहीं स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी वनडे टीम से काफी दिनों से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में उनके करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here