साउथ रीमेक: अक्षय कुमार ‘बच्चन पांडे’ से पहले, ‘हेरा फेरी’ से लेकर ‘गरम मसाला’ तक, इन साउथ फिल्मों की रीमेक में कर चुके हैं काम

0
37


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में कई हिरोइक रोल निभाने के लिए जाना जाता है। एक्टर ने तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कई फिल्मों के रीमेक में काम किया है। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ भी 2014 में आई तमिल फिल्म ‘जिगरथंडा’ का अडॉप्शन है। अक्षय के नाम बॉलीवुड में किसी दूसरे एक्टर के मुकाबले सबसे ज्यादा साउथ की फिल्में करने का रिकॉर्ड है। आइए जानते हैं उनकी कुछ साउथ रीमेक हिट फिल्मों के बारे में-

हेरा फेरी

फिल्म ‘हेरा फेरी’ 1989 में आई मलयालम फिल्म ‘राम जी राव स्पीकिंग’ का रीमेक थी। प्रियादर्शन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार समेत परेश रावल, सुनील शेट्टी और तब्बू भी मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी। 2006 में इसका सीक्वल ‘फिर हेरा फेरी’ रिलीज हुई थी।

गरम मसाला

साल 2005 में आई हिन्दी कॉमेडी ‘गरम मसाला’ भी मलयालम फिल्म का अडॉप्शन है। यह फिल्म 1965 में रिलीज हुई बोइंग बोइंग पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन और लेखन प्रियादर्शन ने किया है। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा जॉन अब्राहम, परेश रावल, रिम्मी सेन, नेहा धुपिया और राजपाल यादव ने लीड रोल प्ले किया था।

भूल भुलैया

साइक्लोजिकल हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया का निर्देशन भी प्रियादर्शन ने ही किया था। यह 1993 की मलयालम फिल्म ‘मनिचित्रथाज़ु’ का रीमेक थी। 2007 में रिलीज हुई फिल्म में अक्षय कुमार, अमीषा पटेल, शाइनी आहूजा, विद्या बालन, परेश रावल, मनोज जोशी, असरानी, ​​राजपाल यादव और विक्रम गोखले ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

दे दना दन

अक्षय कुमार की फिल्म ‘दे दना दन’ भी मलयालम फिल्म वेत्तम का रीमेक है। यह फिल्म नवंबर 2009 में रिलीज हुई थी। इसमें सुनील शेट्टी, कटरीना कैफ और परेश रावल ने भी लीड रोल अदा किया था।

राउडी राठौर

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘राउडी राठौर’ 2012 में आई एक कॉमेडी एक्शन फिल्म थी। यह 2006 की तेलगू ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘विक्रमार्कुदु’ का रीमेक थी। इसका निर्देशन प्रभू देवा ने किया था। सोनाक्षी सिन्हा ने भी फिल्म में लीड रोल प्ले किया था।

हॉलिडे

एक्शन थ्रिलर ‘हॉलिडे’ को एआर मुरुगादॉस ने अपनी तमिल ब्लॉकबस्टर 2012 की फिल्म ‘थुप्पक्की’ से रूपांतरित किया था। 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने लीड रोल निभाया था।

लक्ष्मी

‘लक्ष्मी’ राघव लॉरेंस की पहली तमिल फिल्म ‘कंचना’ का रीमेक है, जोकि 2011 में रिलीज हुई थी। राघव ने 2020 में आई ‘लक्ष्मी’ से बॉलीवुड में अपना हिंदी डेब्यू किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link