सेलेक्टर्स इन प्लेयर्स को ना चुनकर कर रहे नाइंसाफी! Rishabh Pant की तरह हैं बैटिंग के सरताज

0
55


नई दिल्ली: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आतिशी शतक लगाकर अपने आलोचकों को करारा जबाव दिया है. साउथ अफ्रीका (South africa) के खिलाफ पंत ने अपनी तूफानी पारी से सभी का दिल जीत लिया. पंत के एक हाथ से छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. टीम इंडिया (team India) के पास दो ऐसे धाकड़ विकेटकीपर (Wicketkeeper) बल्लेबाज हैं, जो पंत की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इन स्टार प्लेयर्स को टीम इंडिया (Team India) की टेस्ट टीम में मौका नहीं मिल रहा है. 

पंत ने की अपनी जगह पक्की 

सुपरस्टार (superstar)  विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (rishabh pant) अपने खराब शॉट सेलेक्शन (Selection) को लेकर आलोचना झेल रहे थे, लेकिन साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ इस खिलाड़ी ने गजब का जज्बा दिखाया और आलोचकों को करारा जबाव दिया है. उनकी विध्वसंक पारी के आगे अफ्रीकी गेंदबाज टिक ही नहीं पाए. उनकी पारी ऐसे समय में आई जब बाकि बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. पंत ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ 139 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए, जिसमें चार गगनचुंबी छक्के शामिल थे. ऋषभ पंत की वजह से दो खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में आने के लिए तरस रहे हैं. 

1. ईशान किशन 

23 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan) को अभी टेस्ट टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन भारत (India) के लिए ये खिलाड़ी टी20 और वनडे का अहम सदस्य है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी ईशान किशन (Ishan Kishan) को चुना गया था. क्रिकेट पंडित बताते हैं कि ईशान (Ishan Kishan) में काफी प्रतिभा है और अगर इस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है, तो वह बहुत ही आगे जा सकते हैं. ईशान (Ishan Kishan) के पास सभी बड़ी काबिलियत ये है कि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान शुरुआत में ही बल्लेबाजों पर आक्रामण कर दबाव बना देते हैं. जब भी उन्हें ऋषभ पंत (rishabh pant) की जगह मौका दिया है, उन्होंने उसे भरपूर तरीके से भुनाया है. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल (IPL) में इस खिलाड़ी ने ढेरों रन कूटे हैं. वह 2016 अंडर 19 टीम के कप्तान थे, जबकि पंत इस टीम के उपकप्तान थे. अब पंत ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. ऐसे में सेलेक्टर्स इतने काबिल खिलाड़ी को बाहर बैठा रहे हैं. 

2. केएस भरत 

आईपीएल 2021 (IPL) की खोज केएस भरत (KS Bharat) को कहा जा सकता है. इस खिलाड़ी ने अकेले अपने दम पर आरसीबी को प्लेऑफ का सफर तय कराया है. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. वह विकेटकीपिंग स्किल में ऋषभ पंत (rishabh pant) से कहीं बेहतर हैं. केएस भरत बल्लेबाजी भी बिल्कुल पंत जैसी ही करते हैं और उनकी बल्लेबाजी में धोनी (MS Dhoni) जैसा ही फिनिशिंग टच है.  केएस भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे और उन्होंने आवेश खान (Avesh Khan) की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. 

विजय हजारे में दिखाया दम 

केएस भरत ने घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल (IPL 2021) में अपने बल्लेबाजी कौशल का जमकर नजारा पेश किया है. विजय हजारे ट्रॉफी में इस बल्लेबाज ने जमकर रन कूटे हैं. उनकी आतिशी बल्लेबाजी को देखकर बड़े से बड़े बल्लेबाजों ने अपने दांतो तले उंगलियां दबा लीं. उन्होंने गुजरात के खिलाफ 156 रन और हिमाचल के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी. वह हमेशा ही लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस रहे हैं. ऐसे में उनका साउथ अफ्रीका दौरे पर ना चुना जाना बड़े सवाल खड़े करता है. 





Source link