हवाई यात्रा का बना रहे प्लान, तो इंडिगो के इस फैसले पर जरूर डालें एक नजर

0
27


नई दिल्ली: कोरोना वायरस का असर हवाई यातायात क्षेत्र पर पड़ना शुरू हो गया है. इंडिगो ने रविवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20% उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है. एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक बदलाव शुल्क समाप्त करने की घोषणा की है.

इंडिगो ने कही ये बात

आपको बता दें कि बदलाव शुल्क यात्रियों को यात्रा की तारीख बदलने पर देना होता है. इंडिगो ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से एयरलाइन के यात्री बड़ी संख्या में अपने यात्रा कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: UP चुनावः तारीखों के ऐलान के बाद भाजपा चुनाव समिति की बैठक कल, टिकट बंटवारे पर होगा मंथन

नहीं लिया जाएगा बदलाव

इसी के मद्देनजर एयरलाइन ने सभी 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर बदलाव शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है. 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लिया जाएगा.

सबसे किफायती मानी जाती है इंडिगो

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से हटाएगी.

यह भी पढ़ें: शराबबंदी वाले बिहार का स्टिंग ऑपरेशन, Zee News की पड़ताल में हुआ खौफनाक खुलासा

यात्रियों को करना होगा ये काम

इंडिगो ने कहा, ‘हमारा अनुमान है कि करीब 20% उड़ानों को रद्द किया जाएगा.’ एयरलाइन ने कहा कि जहां तक संभव हो, उड़ानों को रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा और यात्रियों को अगली उपलब्ध उड़ान में यात्रा का मौका दिया जाए. ‘इसके अलावा यात्री हमारी वेबसाइट के खंड प्लान बी का इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे.’

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here