हिट: द फर्स्‍ट केस: तेज रफ्तार से राजकुमार राव और सान्‍या मल्‍होत्रा शूट कर रहे तेलुगू फिल्‍म की रीमेक, फिल्म में एक्टर राजस्‍थान के पुलिस अफसर के रोल में आएंगे नजर

0
18


एक घंटा पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

राजकुमार राव और सान्‍या मल्‍होत्रा की अपकमिंग फिल्‍म ‘हिट: द फर्स्‍ट केस’ की शूटिंग तेज रफ्तार से चल रही है। राजकुमार राव इसमें पुलिस अफसर के रोल में हैं। फिल्म में वो एक किडनैपिंग का केस सुलझाते नजर आएंगे। फिल्म की शूटिंग महज 22 दिन पहले जयपुर में 11 सितंबर को शुरू हुई थी, अब यह कंप्‍लीट होने की दहलीज पर है। फिल्म में राजकुमार राजस्‍थान के पुलिस अफसर बने हैं। साथ ही वो इसमें राजस्‍थानी लहजे में बात करते हुए नजर आएंगे। संयोग से इसी साल पुलिस के बैकड्रॉप पर उन्‍होंने ‘बधाई दो’ की भी शूटिंग पूरी कर ली है। उसमें वो हरियाणा पुलिस के हवलदार के रोल में हैं। दिलचस्‍प बात यह है कि इन दिनों हर छोटा बड़ा एक्‍टर साउथ की रीमेक में हाथ आजमा रहा है।

जयपुर में राजकुमार राव ने ट्रैफिक पुलिस का एक कैंपेन किया

बहरहाल, यहां ‘हिट: द फर्स्‍ट केस’ फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया, “राजकुमार राव प्रोड्युसर फ्रेंडली एक्‍टर तो हैं हीं, साथ ही उन्‍होंने समय निकाल जयपुर में ट्रैफिक पुलिस का भी सहयोग किया। वहां ट्रैफिक पुलिस का एक कैंपेन भी उन्‍होंने किया। जयपुर में खासाकोठी होटल में फिल्‍म का पहला शेड्यूल पूरा किया गया। फिल्‍म के लिहाज से उस होटल को पुलिस स्‍टेशन और जांच एजेंसी के दफ्तर में तब्‍दील कर दिया गया था। अब इसकी शूटिंग सामोद में हो रही है। वहां बस दो दिनों का शेड्रृयूल है। उसके बाद मुंबई में हफ्ते भर में इसे पूरा कर लिया जाएगा।”

पिछले तीन सालों में राजकुमार की लाइन से छह फिल्‍में हुई हैं फ्लॉप

इधर, ट्रेड एनैलिस्‍टों के मुताबिक, “राजकुमार राव को एक अदद हिट का बेसब्री से इंतजार है। वह इसलिए कि ‘स्‍त्री’ के बाद पिछले तीन सालों में उनकी लाइन से छह फिल्‍में फ्लॉप रही हैं। वो फिल्‍में, ‘लव सोनिया’, ‘फाइव वेडिंग्‍स’, ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’, ‘जजमेंटल है क्‍या’, ‘मेड इन चाइना’, ‘शिमला मि‍र्ची’ हैं। ‘रूही’ की रिलीज लॉकडाउन के माहौल में हुई थी। उसे मेकर्स डीसेंट हिट मानते हैं। अब साउथ की रीमेक ‘हिट: द फर्स्‍ट केस’ से राजकुमार फिर से हिट का स्‍वाद चखते हैं या नहीं, वह देखने वाली बात होगी।”

साउथ की ज्‍यादातर रीमेक सफल रहीं हैं: गिरीश जौहर

प्रोड्युसर और ट्रेड एनैलिस्‍ट गिरीश जौहर कहते हैं, “साउथ की ज्‍यादातर रीमेक सफल रहीं हैं। वह इसलिए कि उनके आइडिया देश के एक रीजन में ऑलरेडी एक्‍सेप्‍टेड थे। ऐसे में देश के दूसरे रीजन में उन फिल्‍मों की रीमेक को लेकर एक एंटिसिपेशन का माहौल बनता रहा है। तभी सलमान लगातार रीमेक कर रहें हैं। शाहरुख तो साउथ के डायरेक्‍टर एट ली के साथ फिल्‍म ही शूट कर रहें हैं। राजकुमार राव को दो चार बॉक्‍स ऑफिस फेलियर से आप चुका हुआ नहीं मान सकते। शाहिद कपूर को भी लोग ‘कबीर सिंह’ से पहले बीत चुका हुआ हीरो कहने लगे थे। पर देखिए एक ‘कबीर सिंह’ आई और अब फिर से वो ए लिस्‍टर की लीग में आ चुके हैं। ऐसा राजकुमार के साथ ‘हिट: द फर्स्‍ट केस’ की रीमेक से हो जाएगा।”

आइये जानते हैं साउथ की कौन कौन सी फिल्मों का हिंदी रीमेक हो रहा है:

दृश्‍यम 2:
इस दिसंबर से इसकी शूटिंग अजय देवगन और तब्‍बू शुरू करने वाले हैं। पहली वाली ‘दृश्‍यम’ को निशिकांत कामथ ने डायरेक्‍ट की थी। पार्ट टू को प्रोड्युसर कुमार मंगत के बेटे अभिषेक पाठक डायरेक्‍ट करेंगे।

रत्‍सासन:
अक्षय कुमार के लिए ‘राउडी राठौड़’ साउथ की रीमेक थी। वह नौ साल पहले 60 करोड़ में बनी थी और बॉक्‍स ऑफिस पर 218 करोड़ का बिजनेस किया था। अब वो तमिल की ‘रत्‍सासन’ की रीमेक ‘मिशन सिंड्रेला’ की शूटिंग कर रहें हैं।

मास्‍टर:
तमिल सुपरस्‍टार ‘विजय’ की रीमेक सलमान खान को ऑफर की गई है। ‘कबीर सिंह’ के प्रोड्युसर मुराद खेतानी के पास हिंदी रीमेक के राइट्स हैं। ‘टाईगर 3’ के बाद इस पर काम शुरू हो सकता है।

विक्रम वेधा:
ऋतिक रोशन और सैफ अली खान इसकी रीमेक जल्‍द शुरू करने वाले हैं। डायरेक्‍शन की टीम मूल फिल्‍म से ही है। सैफ इसमें कॉप के रोल में हैं। ऋतिक यूपी के बड़े डॉन हैं, जो मुंबई आ अपना राज कायम करना चाहता है।

अय्यपनम कोशियुम:
इसमें जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर हैं। इसकी शूटिंग भी इसी साल नवंबर से झारखंड के जंगलों में होनी हैं। इसे मिशन मंगल फेम डायरेक्‍टर जगनशक्ति डायरेक्‍ट कर रहें हैं।

जर्सी:
नानी स्‍टारर इस फिल्‍म की रीमेक में शाहिद कपूर हैं। रोचक बात यह है कि नानी ‘हिट: द फर्स्‍ट केस’ के प्रोड्युसर हैं, जिसकी रीमेक में राजकुमार राव हैं। ‘जर्सी’ की शूटिंग भी कंप्‍लीट हो चुकी है। इस फिल्म में शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर मेन रोल में हैं।

अन्नियन:
शंकर की इस सायको थ्रिलर की रीमेक में रणवीर सिंह हैं। मूल फिल्‍म में फिल्म में चियान विक्रम थे।

तडम:
इस फिल्‍म की रीमेक के लिए आदित्‍य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुर को साइन किया गया है। इसमें आदित्य का डबल रोल होगा।

आला वैकुंठापुरामुलू:
कार्तिक आर्यन इसकी रीमेक ‘शहजादा’ शुरू करने वाले हैं। इसे डेविड धवन डायरेक्‍ट करेंगे। इसमें कार्तिक के अपोजिट कृति सैनन और मनीषा कोईराला भी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here