हैप्पी बर्थडे कियारा: कियारा आडवाणी की मौसी को डेट कर चुके हैं सलमान खान, लिजेंड्री एक्टर अशोक कुमार से भी है एक्ट्रेस का ताल्लुक

0
123


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

साल 2019 की फिल्म कबीर सिंह में प्रीति सिक्का का रोल निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल करने वालीं कियारा आडवाणी आज पूरे 29 सालों की हो चुकी हैं। कियारा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत महज 9 महीने की उम्र से अपनी मां के साथ एक एड फिल्म से की थी। साल 2014 में कियारा की पहली फिल्म फुगली रिलीज हुई थी लेकिन इससे एक्ट्रेस को इंडस्ट्री में कोई खास पहचान हासिल नहीं हो सकी। इसके बाद कियारा ने साल 2016 की फिल्म एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी में साक्षी धोनी का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया। इसके बाद से ही कियारा को लगातार बेहतरीन फिल्में मिल रह हैं। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास और अनसुनी बातें-

कियारा की मौसी को डेट कर चुके हैं सलमान खान

कियारा आडवाणी 31 जुलाई 1992 में मुंबई में पैदा हुई थीं। एक्ट्रेस के पिता जयदीप एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां जेनेवी जाफरी एक टीचर हैं। कियारा की मां और सलमान बचपन से ही साथ पले बड़े हैं। जेनेवी की बहन शाहीन एक मॉडल हैं जिनकी मुलाकात जेनेवी ने ही सलमान खान से करवाई थी। शाहीन ने उस समय सलमान को डेट किया था जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा था। कुछ समय तक डेट करने के बाद सलमान और शाहीन अलग हो गए, लेकिन एक्टर के उनके परिवार से आज भी अच्छे रिश्ते हैं।

सलमान के कहने पर बदल लिया था नाम

कियारा आडवाणी अपनी मां की ही तरह टीचिंग किया करती थीं, लेकिन इसी बीच उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रख दिया। कियारा का असली नाम आलिया आडवाणी है, हालांकि उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि सलमान ने ही उन्हें नाम बदलने की सलाह दी थी, क्योंकि इंडस्ट्री में पहले ही आलिया भट्ट थीं।

प्रियंका चोपड़ा से प्रेरित होकर आलिया से कियारा बनीं एक्ट्रेस

कियार आडवाणी ने साल 2019 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान कियारा ने बताया कि उन्होंने अनजाना अनजानी फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के नाम कियारा पर अपना नाम रखा था।

अशोक कुमार से भी है कियारा की रिश्तेदारी

कियारा आडवाणी की मां जेनेवी की सौतेली मां भारती गांगुली, लिजेंड्री एक्टर अशोक कुमार की बेटी हैं। वहीं दूसरी तरफ सईद जाफरी भी कियारा के नाना के भाई लगते हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा से अफेयर की हैं चर्चा

कियारा आडवाणी जल्द ही सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म शेरशाह में नजर आने वाली हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान कियारा और सिद्धार्थ के अफेयर की खबरें भी खूब सामने आईं। कई पार्टीज में भी रूमर्ड कपल को साथ देखा जा चुका है। कई बार कियारा, एक्टर के घर के बाहर भी स्पॉट हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here