₹1 लाख के डाउनपेमेंट में आ जाएगी इंडिया की बेस्ट सेलिंग कार, कितनी बनेगी EMI, समझ लीजिए पूरा गणित

0
46
₹1 लाख के डाउनपेमेंट में आ जाएगी इंडिया की बेस्ट सेलिंग कार, कितनी बनेगी EMI, समझ लीजिए पूरा गणित


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी बलेनो में काफी प्रीमियम लुक और फीचर्स मिलते हैं.
यह कार CNG से चलने पर 30.61km/kg का माइलेज दे सकती है.
कार के बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत करीब 7.51 रु. तक जाती है.

Maruti SUzuki Baleno: मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है. मिडिल क्लास परिवारों के लिए मारुति की कारों को सबसे बेहतर माना जाता है. इसकी वजह ये है कि मारुति की कारें अच्छा माइलेज देती हैं और मेंटेनेंस कॉस्ट भी बहुत कम है. मारुति सुजुकी बलेनो भी एक ऐसी ही कार है, जिसे प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए बेचा जाता है. भारतीयों के बीच ये कार बहुत पॉपुलर है. इसमें काफी प्रीमियम लुक और फीचर्स मिलते हैं. साथ ही माइलेज भी बहुत अच्छा है.

मारुति सुजुकी बलेनो पिछले महीने यानी जनवरी 2023 में टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थी. इसे कुल 16,357 लोगों ने खरीदा था. वहीं पहले नंबर पर मारुति स्विफ्ट रही. यह बलेनो से मामूली अंतर से आगे थी. स्विफ्ट को कुल 16,440 लोगों ने खरीदा. कुल मिलाकर बलेनो ज्यादातर समय बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में शामिल रहती है.इसलिए यह कार खरीदने वालों के लिए बेस्ट ऑप्शन है.

ये भी पढ़ें- Baleno, i20 लेकर का क्या करोगे, 6 लाख में ये गाड़ी खरीदो और 15 साल मौज करो, हमेशा रहोगे टेंशन फ्री

जबरदस्त है माइलेज
नई फेसलिफ्टेड मारुति बलेनो को भारत में 23 फरवरी 2022 को लॉन्च किया गया था. बलेनो को सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा सीएनजी, जीटा, जीटा सीएनजी और अल्फा समेत 6 वेरिएंट में खरीदा जा सकता है. बलेनो में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो अधिकतम 89bhp का पावर आउटपुट और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है. सीएनजी मोड में इंजन 76bhp की पावर और 98.5Nm का टार्क जनरेट करता है. मारुति का दावा है कि यह CNG से चलने पर 30.61km/kg का माइलेज दे सकती है.

ये भी पढ़ें-  ‘ठोस लोहा’ के नाम से प्रसिद्ध ये है गाड़ी, खींच रही मारुति के ग्राहक, खरीदने के बाद आपको भी होगा गर्व

धांसू फीचर्स के साथ आती है कार
नई मारुति बलेनो में 9 इंच के स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ Apple CarPlay और Android Auto, OTA अपडेट्स, एक Arkamys-sourced म्यूजिक सिस्टम, हेड्स-अप डिस्प्ले (HUD), क्रूज़ कंट्रोल, रियर AC वेंट्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. इसके अलावा हाइट-एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिल जाएंगे. हालांकि, ज्यादातर फीचर्स टॉप मॉडल या अपर वेरिएंट में ही देखने को मिलेंगे.

कितनी बनेगी EMI?
अगर आप भी एक मारुति बलेनो खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां आपको इसकी पूरी डिटेल बता रहे हैं. बजट सेगमेंट की इस कार को बहुत कम EMI पर खरीद सकते हैं. कार के बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत करीब 7.51 रुपये तक जाती है. अगर आप बेस मॉडल को 1 लाख रुपये के डाउन पेमेंट पर खरीदते हैं तो 9 प्रतिशत की ब्याज दर से 7 साल के लिए कार की EMI करीब 10,000 रुपये हो जाएगी. इसके अलावा आप मारुति की तरफ से दिए जा रहे मंथली ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno



Source link