₹50,000 तक महंगी हो गईं इस कंपनी की कारें, कौन से मॉडल पर कितने रुपये बढ़े? देखें यहां

0
28


हाइलाइट्स

Citroen C5 के शिन डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत अब ₹37.17 लाख रुपये है.
Citroen C3 हैचबैक की कीमत 5.98 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है.
सिट्रोएन भारत में जल्द ही एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है.

नई दिल्ली. भारत में तेजी से लोकप्रियता बटोरती फ्रांस की कंपनी सिट्रोएन ने अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी है. अब ग्राहकों को सिट्रोएन की कार खरीदने के लिए ₹50,000 रुपये तक ज्यादा देने होंगे. Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले Citroen India ने C3 और C5 एयरक्रॉस की कीमतों में वृद्धि की है.

ऑटो निर्माता ने इन मॉडलों के 50,000 रुपये तक की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद Citroen C5 Aircross के शिन डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत अब ₹37.17 लाख (एक्स-शोरूम) है. इसी तरह Citroen C3 हैचबैक देश में 27,500 रुपये तक महंगी हो गई है. कार के टर्बो-पेट्रोल मॉडल की कीमत अब ₹20,000 अधिक होगी, जबकि NA पेट्रोल मॉडल की कीमत ₹27,500 बढ़ गई है. नई कीमतें 1 जनवरी 2023 से लागू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें-  50 साल बाद नए अवतार में वापस आ रही ये गाड़ी, कभी हर भारतीय का सपना था इसे खरीदना

इस वजह से महंगी हुई कारें
कीमत बढ़ोतरी का यह फैसला कंपनी की ओर से पिछले साल दिसंबर में मूल्य वृद्धि की घोषणा के लगभग एक महीने बाद आया है. मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा समेत अन्य प्रमुख ऑटो निर्माताओं ने भी जनवरी 2023 से कीमत में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. इस फैसले का मकसद बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई करना है और अप्रैल 2023 से लागू होने वाले सख्त उत्सर्जन मानदंडों का भी पालन करना है. नए मानदंडों के अनुसार वाहनों में रियल टाइम ड्राइविंग एमिशन लेवल की निगरानी के लिए ऑनबोर्ड सेल्फ डायग्नोस्टिक डिवाइस लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-इस नंबर प्लेट के लिए कटेगा ₹10,000 का चालान, नया रूल 1 जनवरी से लागू, देखें कितना आएगा खर्च?

कंपनी जल्द लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार
सिट्रोएन भारत में जल्द ही एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में अपकमिंग Citroen eC3 की स्पाई तस्वीरें ऑनलाइन देखी गई थीं. आगामी इलेक्ट्रिक कार 20-30kWh बैटरी पैक के साथ आएगी. एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 200-250 किमी होने की उम्मीद है. Citroen eC3 के टेस्टिंग मॉडल को भारत में एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया.

पेट्रोल मॉडल की तरह होगा इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन
लीक हुई तस्वीरों में आगामी इलेक्ट्रिक वाहन का डिज़ाइन स्प्लिट हेडलैम्प्स और स्क्वायर टेल लैंप्स के साथ ICE C3 के समान दिखता है. कहा जा रहा है कि इसमें स्टील व्हील्स विद कवर्स और रूफ रेल्स के साथ डुअल-टोन पेंट स्कीम दी गई है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Price Hike



Source link