102 साल की महिला ने बताए लंबी उम्र जीने के राज, जानिए कैसा था उनका डेली रूटीन?

0
27


इंग्लैंड के कोवेंट्री में रहने वाली डोरोथी डोनेगन ने हाल ही में अपना 102वां जन्मदिन मनाया. एक सदी से भी अधिक समय तक चलने वाला उनका जीवन पल में जीने और प्रियजनों के साथ बिताए सुखद क्षणों के साथ-साथ अच्छे भोजन से भरा हुआ है. उन्होंने अपने जन्मदिन की पार्टी में, डोनेगन ने सैंडविच, बिस्कुट और केक खाने का आनंद लिया. साथ ही उन्होंने अपने बचपन की यादों को साझा किया.

अपने बचपन के बारे में बात करते हुए डोरोथी डोनेगन ने बताया कि मैंने अपने जीवन का आनंद लिया और मेरा लाइफ अच्छी थी. मेरा काफी बड़ा परिवार हैं. मेरे पास अच्छे मां और पिता थे. हम खेलते थे और मैदान पर लड़कों का पीछा करते थे. उन्होंने बताया कि हम हर तरह की चीजें खेलते थे। मेरे पिता एक बड़े डोमिनोज खिलाड़ी थे. वह पब में डोमिनोज खेलते थे. डोरोथी ने गेराल्ड से शादी की, जिसके साथ उन्होंने 53 साल बिताए, फिर उनका निधन हो गया. उन्होंने अपने बेटे जॉन के जन्म तक एक स्टैंडर्ड मोटर कंपनी में काम किया.

ऐसा है डोरोथी का डेली रूटीन
डोरोथी ने बताया कि उनकी दिनचर्या में बोर्ड गेम खेलना, शब्द खोज करना और मैगजीन पढ़ना जैसी आरामदायक गतिविधियां शामिल हैं. वह टीवी पर क्विज शो देखना भी पसंद करती हैं. उसने कहा कि मैं किसी भी चीज को तब तक देखती हूं जब तक वह साफ है.

डोरोथी का पसंदीदा फूड
डोरोथी को कभी-कभार एक गिलास शेरी पीने में मजा आता है. वह रोज केक का एक टुकड़ा खाती हैं, लेकिन उनका सबसे पसंदीदा कॉम्बिनेशन है चाय और बिस्कुट. उन्होंने बताया कि मुझे चाय बहुत पसंद है.

लंबी उम्र जीने के लिए इन आदतों को फॉलो करें

  • ज्यादा खाना खाने से बचें
  • अधिक मेवा खाना
  • बहुत सारे पौधे वाले फूड का सेवन करें
  • शारीरिक रूप से सक्रिय रहें
  • धूम्रपान ना करें
  • शराब का सेवन सीमित करें

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link