144Hz डिस्प्ले और 120W चार्जिंग से लैस गेमिंग फोन Black Shark 5 सीरीज लॉन्च, जानें खासियतें

0
9


Black Shark ने मार्केट में ऑफिशियली Black Shark 5 सीरीज को लॉन्च कर दिया है, जो कि ग्लोबल मार्केट में गेमिंग स्मार्टफोन के लिए सबसे नया एडिशन है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने Black Shark 5 और Black Shark 5 Pro गेमिंग फोन लॉन्च किए हैं। आइए इन स्मार्टफोंस के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इस लेटेस्ट सीरीज में Black Shark ने अपने पुराने स्मार्टफोन के बेस्ट फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ नए और दिलचस्प फीचर्स से भी लैस है। इस सीरीज में Black Shark 5 और Black Shark 5 Pro गेमिंग फोन हैं। यह यूजर्स के गेमिंग एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएंगे। Black Shark 5 सीरीज के बेस्ट फीचर्स में लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा अपग्रेडेड मैग्नेटिक पॉप-अप ट्रिगर, अल्ट्रा-रेस्पॉन्सिव 144Hz डिस्प्ले, एंटी-ग्रेविटी ड्यूल-वीसी कूलिंग और 120W हाइपरचार्ज दिया गया है। आइए इनके स्पेसिफिकेशंस पर एक नजर डालते हैं।
 

एडवांस एंटी-ग्रेविटी ड्यूल वीसी लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी:

Black Shark गेमिंग और ई-स्पोर्ट एरिया में फेमस है, इसलिए इसके गेमिंग परफॉर्मेंस को चेक करना भी जरूरी है। गेमिंग स्मार्टफोन में सबसे जरूरी फैक्ट में से एक इसकी कूलिंग कैपेसिटी है। जब आप यूजर्स घंटों तक हाई-एंड और एनर्जी खपत करने वाले गेम खेलते हैं तो स्मार्टफोन का गर्म होना काफी आम है जो परफॉर्मेंस को भी स्लो करता है और बैटरी को भी नुकसान पहुंचाता है। ओवरहीटिंग की इस दिक्कत को हल करने के लिए लेटेस्ट Black Shark 5 Pro की कूलिंग को नए एंटी-ग्रेविटी ड्यूल वीसी लिक्विड कूलिंग सिस्टम में अपग्रेड किया गया है। इस सिस्टम में दो वीसी लिक्विड कूलिंग प्लेट्स का इस्तेमाल किया जाता है, जिनका कंबाइंड एरिया 5320mm² है। वीसी लिक्विड कूलिंग प्लेट पर कैपिलरी स्ट्रक्चर की नई “एंटी-ग्रेविटी” लेयर लिक्विड सर्कुलेशन स्पीड को बढ़ाती है।

इसके अलावा एडवांस कूलिंग मैटेरियल जैसे ग्रेफाइट शीट, ग्राफीन और फेज चेंज हीट मैटेरियल का बड़े तौर पर हीट डिसिपेशन को सही तरीके और समान तौर पर बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा Black Shark 5 सीरीज के गेमइंजिन को भी नए थर्मल कंट्रोल और AI प्रोसेस मॉनिटरिंग के साथ ज्यादा स्टेबल फ्रेम रेट के लिए कस्टमाइज किया गया है। यानी कि Black Shark 5 के साथ आपको एक एडवांस कूलिंग टेक्नोलॉजी मिलती है जो यूजर्स को दमदार गेमिंग परफॉर्मेंस देती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link