200 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आएगा Samsung Galaxy S23 Ultra!

0
48


Samsung ने बीते साल सितंबर में अपने 200 मेगापिक्सल ISOCELL HP1 सेंसर का ऐलान किया था। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स मोबाइल डिवीजन और Samsung इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स द्वारा तैयार एक बेहतर 200 मेगापिक्सल सेंसर, जिसे ISOCELL HP3 के तौर पर जाना जाता है। जल्द ही तैयार होने वाले है और कंपनी के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आएगा। Samsung Galaxy S23 सीरीज जो कि Samsung Galaxy S22 लाइनअप के सक्सेसर के तौर पर आ सकता है उसमें नया सेंसर दिया जा सकता है। नए सेंसर को ISOCELL HP1 का एडवांस वर्जन कहा जाता है जो 200 मेगापिक्सल का अधिकतम इमेज रेजोल्यूशन प्रदान करने के लिए नई पिक्सल-बिनिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है।

साउथ कोरियाई पब्लिकेशन ETNews की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung 200 मेगापिक्सल सेंसर के एक अपडेटेड वर्जन को तैयार करने वाला है, जिसे ISOCELL HP3 कहा जाता है। Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स 30 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है और इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स डिवीजन शेष 70 प्रतिशत मैनेज कर रहा है। Samsung द्वारा 2023 में आगामी Samsung Galaxy S23 Ultra पर नया 200 मेगापिक्सल कैमरा देने की उम्मीद है।

Samsung ISOCELL HP3 सेंसर के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी नहीं है। हालांकि कैमरा सेंसर 200 मेगापिक्सल हो सकता है, जिससे यह किसी भी फोन में इंस्टॉल सबसे बड़े सेंसर में से एक बन जाएगा। वर्तमान में Samsung Galaxy S22 Ultra, Galaxy S20 और Galaxy S21 मॉडल में 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ हाई रेजोल्यूशन रियर कैमरा दिया जा सकता है।

Samsung ISOCELL HP3 के अपने पुराने मॉडल, ISOCELL HP1 जैसे होने की उम्मीद है। 0.64-माइक्रोन पिक्सल के पिक्सल साइज के साथ आता है और Chameleon Cell टेक्नोलॉजी से लैस है जो यूजर्स को कैप्चर करने के लिए दो-दो, चार-चार, या फुल पिक्सल लेआउट का इस्तेमाल करता है और 12.5 और 200 मेगापिक्सल रेजॉल्यूशन के बीच फोटो प्रदान करता है। Samsung ISOCELL HP1 में 30 फ्रेम-प्रति-सेकंड (fps) पर 8K वीडियो कैप्चर की जा स कती है, जिसमें एरिया व्यू में कमी नहीं आती है।

अगर जानकारी सही होती है तो Samsung Galaxy S23 पहला ऐसा स्मार्टफोन नहीं होगा जिसमें 200 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। मोटोरोला के आगामी मोटोरोला फ्रंटियर में भी 200 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL HP1 सेंसर मिल सकता है। Xiaomi भी 2022 की सेकेंड हाफ में अपना पहला 200 मेगापिक्सल कैमरा फोन लॉन्च करने के लिए तैयार है।



Source link