2007 World Cup के दौरान Pakistani कोच की मौत से मची थी सनसनी, Kanpur से था खास कनेक्शन

0
56


नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कोच बॉब वूल्मर (Bob Woolmer) 14 साल पहले आज ही के दिन 2007 वर्ल्ड कप के दौरान अपने होटल के कमरे में मृत पाए गए थे. बॉब वूल्मर की मौत से उस दौरान क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया था. बता दें कि इस वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी.

बाथरूम में मृत पाए गए थे बॉब वूल्मर

बॉब वूल्मर (Bob Woolmer) 2007 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच थे. 2007 वर्ल्ड कप के दौरान आयरलैंड ने पाकिस्तान (Pakistan) को जमैका के सबीना पार्क में हराया था, जिसके बाद इस टीम को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था. इस शर्मनाक हार के अगले ही दिन पाकिस्तानी टीम के कोच बॉब वूल्मर अपने कमरे के बाथरूम में मृत पाए गए थे. 

बॉब वूल्मर का शरीर नग्न था

बॉब वूल्मर किंग्सटन के होटल में ठहरे थे और वह मधुमेह की दवा लिया करते थे. बॉब वूल्मर का शरीर नग्न था और वह पीठ के बल लेटे हुए थे. उनके मुंह पर खून भी लगा हुआ था और लग रहा था कि उन्होंने उल्टी भी की थी. 

नहीं सुलझी थी मौत की गुत्थी 

जब उनकी मौत सार्वजनिक हुई तो माना गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन यह भी कहा गया कि उन्होंने आत्महत्या की. इस मामले की लंबी जांच की गई. इसमें हत्या की संभावना पर भी जांच हुई, लेकिन 12 जून को जमैका पुलिस ने घोषणा कर दी कि वूल्मर की हेल्थ कारणों से मौत हुई थी.

कानपुर से था खास कनेक्शन

पुलिस का रवैया मौत को लेकर ढुलमुल रहा. मौत का सामान्य से लेकर हत्या करार देने वाली पुलिस ने कई तरह से कोताही बरती. फॉरेंसिक जांच में ढीलापन हुआ. मौत से साढ़े सात घंटे पहले, बॉब वूल्मर ने अपनी पत्नी गिल को ई-मेल कर हार पर दुख जताया था. बता दें कि बॉब वूल्मर का कानपुर से बेहद खास कनेक्शन था. 14 मई 1948 को बॉब वूल्मर का जन्म भारत के कानपुर शहर में हुआ था.





Source link