200MP कैमरा वाले Motorola ‘Frontier’ की लाइव इमेज आई सामने

0
73


स्‍मार्टफोन मेकर मोटोरोला (Motorola) के ‘खजाने’ से जल्‍द एक बड़ी डिवाइस निकल सकती है। रिपोर्टों पर भरोसा करें, तो कंपनी 200 मेगापिक्‍सल कैमरा सेंसर वाला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इसका नाम मोटोरोला ‘फ्रंटियर’ (Motorola ‘Frontier’) बताया जा रहा है, जो काफी वक्‍त से अफवाहों में बना हुआ है। अफवाहों को ताकत देने के लिए इस डिवाइस के रेंडर भी सामने आ गए हैं। अगर मोटोरोला 200 मेगापिक्‍सल कैमरा के साथ डिवाइस लॉन्‍च करती है, तो वह इंडस्‍ट्री में यह फीचर देने वाली पहली कंपनी होगी।    

androidcentral ने अपनी रिपोर्ट में SamMobile के हवाले से जानकारी दी है, जो एक नई इमेज दिखाती है। इसमें कैमरा लेंस को देखा जा सकता है साथ ही कैमरा मॉड्यूल पर 200MP का भी जिक्र है। कैमरा मॉड्यूल में जिस 200MP HP1 सेंसर को हाइलाइट किया गया है, यह वही सेंसर है, जिसे पिछले साल सैमसंग ने लॉन्‍च किया था। हालांकि तब कंपनी ने यह नहीं बताया था कि स्‍मार्टफोन्‍स के लिए यह सेंसर कबतक उपलब्‍ध होगा। 

इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्ट यह कह रहे कि सैमसंग के 200 मेगापिक्‍सल सेंसर को इस साल सबसे पहले शाओमी अपनी डिवाइस में पेश करेगी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि शाओमी, सोनी के सेंसर की ओर रुख कर रही है। ऐसे में मोटोरोला इस लेंस को पेश करने वाला पहला ब्रैंड हो सकती है। 

अफवाहें हैं कि इस साल गर्मियों में यह डिवाइस लॉन्‍च हो सकती है। मुमकिन है कि यह लॉन्‍च जुलाई में हो। फोन के स्‍पेसिफ‍िकेशंस के बारे में कहा जाता है कि इसमें 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच का OLED डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर होगा और यह 125W चार्जिंग के साथ 4,500mAh की बैटरी से लैस होगा। अपकमिंग मोटो डिवाइस में 12GB तक रैम और 256GB स्टोरेज दिया जाएगा। 200 मेगापिक्‍सल कैमरा सेंसर के अलावा इस फोन में 50 मेगापिक्‍सल का अल्ट्रावाइड एंगल सेंसर और 12 मेगापिक्‍सल का टेलिफोटो कैमरा दिया जा सकता है। 

कनेक्टिविटी फीचर्स में Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ वी5.2, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल होंगे। फोन में स्टीरियो स्पीकर और तीन माइक्रोफोन भी मिलेंगे। Motorola Frontier में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इसकी बैटरी 4,500 एमएएच की होगी, जिसके साथ 125 वॉट वायर्ड चार्जिंग और 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link