21 साल की महिला ने नौकरी छोड़ लिया रिटायरमेंट! अब बिना कुछ किए कमाती है 53 लाख रुपये

0
20


नई दिल्ली: नौकरी की जरूरत सबको होती है लेकिन दुनिया में बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो अपनी नौकरी से संतुष्ट होते हैं. किसी को नौकरी में काम की दिक्कत रहती है किसी को बॉस से परेशानी तो किसी को वर्क कल्चर पसन्द नहीं आता है. ऐसे में कई लोग नौकरी छोड़ कर बिजनेस की तरफ रुख कर लेते हैं लेकिन, वहां भी आर्थिक संपन्नता जरूरी है.

आज आपको यहां बता रहे हैं एक ऐसी महिला के बारे में जिसने जीवन में बड़ा रिस्क लिया और सिर्फ 21 साल की उम्र में ही नौकरी छोड़कर रिटायरमेंट (Woman took retirement in 21 years) ले ली. लेकिन, आज वो हर महीने लाखों रुपये (Woman does nothing earns lakhs) कमाती है.

महज 21 साल में लेली रिटायरमेंट

21 साल की लिली जारेम्बा (Lily Zaremba) यूनिवर्सिटी की पढ़ाई को छोड़कर नौकरी करने लगीं थी. लेकिन लिली अपनी 10 घंटे की नौकरी से बहुत जल्दी त्रस्त हो गईं और उन्होंने उस नौकरी छोड़ने का फैसला लिया. महज 21 साल की उम्र में लिली ने नौकरी तो छोड़ दी लेकिन आज वो एक साल में 53 लाख से ज्यादा रुपये कमाती है. 

ये भी पढ़ें- आज से बदल जाएगा रेलवे का बड़ा नियम! टिकट बुक करने से पहले जान लें वरना होगी दिक्कत

सीखा निवेश का सही तरीका

दरअसल, यूनिवर्सिटी से निकलने के बाद लिली ने 19 साल की उम्र में एक सूशी रेस्टोरेंट में काम करने लगीं जहां उनकी 10 घंटे की नौकरी थी. उन्हें साफ-सफाई भी करनी पड़ती थी. इसी बीच उन्हें पता चला कि एक फाइनैंशियल एजुकेशन कंपनी इन्वेस्टमेंट के तरीके सिखा रही है और पैसों का सही तरह से इस्तेमाल करना बता रही है.

लिली ने तुरंत इस कोर्स को जॉइन कर लिया और नौकरी करते-करते निवेश करने के बारे में भी पढ़ने लगीं. उन्होंने इस कंपनी से इंवेस्टमेंट के बारे में सीखने के बाद नौकरी छोड़ दी और दो साल तक खूब मेहनत से काम किया और पैसे निवेश (Woman Investment Plans) करने शुरू किए. हालांकि, इस बीच उन्हें कुछ नुकसान भी हुए मगर उससे ज्यादा उन्हें प्रॉफिट हुआ.

लिली ने सिखाई निवेश की कला 

द सन की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में लिली ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि जॉब छोड़ने के बाद उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, स्टॉक्स, और क्रिप्टो मार्केट में निवेश करना शुरू किया. यही नहीं, उन्होंने कई लोगों को निवेश करने की कला सिखाई. इससे उन्होंने काफी पैसे भी कमाए. अब सिर्फ कमिशन के बल पर ही अमीरों वाली जिंदगी गुजार रही हैं. लिली लोगों को भी निवेश करने की सलाह देती हैं.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala Tips: शेयर बाजार से अरबों रुपये कैसे कमाते हैं राकेश झुनझुनवाला? जानें बिगबुल के खास टिप्स

मोटी कमाई के लिए दिए 3 टिप्स (3 tips to earn lakhs of rupees quickly)

पहला- हर किसी को अपने हुनर के हिसाब से सही नौकरी की तलाश करनी चाहिए. भले ही आप किसी नौकरी में सबसे मेहनती कर्मचारी हैं मगर आप गलत नौकरी में हैं तो आप वो कभी नहीं पा सकते जो आप चाहते हैं.

दूसरा- हर किसी को सही सलाहकार या मेंटर तलाशना चाहिए. अगर आप कुछ ऐसा करना चाहते हैं जो कोई और आपसे बेहतर कर रहा है तो उसकी लाइफ को फॉलो करें और उसकी तरह मेहनत करने की कोशिश करें. इससे आप जल्द सफलता हासिल कर सकते हैं. 

तीसरा- ऑनलाइन इंकम के लिए कोई साधन ढूंढिए. फॉरेक्स, क्रिप्टो, एफिलिएट मार्केटिंग आदि में अगर आप निवेश करते हैं तो आप कम समय में बढ़िया कमाई कर सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here