24000mAh बैटरी, 140W फास्ट चार्जिंग के साथ Anker 737 PowerCore 24K पावर बैंक लॉन्च, जानें कीमत

0
50


Anker ने Anker 737 PowerCore 24K पावर बैंक लॉन्च किया है। इसकी बैटरी कैपिसिटी 24,000mAh की है। यह एंकर के अब तक के सबसे एडवांस्ड प्रोडक्ट्स में से एक है। इसमें 140W तक बाई-डायरेक्शनल चार्जिंग फीचर दिया गया है। यह मॉडर्न लैपटॉप और फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन्स को भी आसानी से चार्ज कर सकता है। इसमें कलर डिस्प्ले दिया गया है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। यह चार्जिंग और डिवाइस कैपिसिटी से जुड़े कई आंकड़े इसमें दिखाता है। इस पावर बैंक में 2 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-ए पोर्ट दिया गया है। 
 

Anker 737 PowerCore 24K power bank price and availability

Anker 737 PowerCore 24K वर्तमान में अमेरिका सहित कुछ चुनिंदा मार्केट्स में उतारा गया है। इसकी कीमत $149 (लगभग 12 हजार रुपये) है। इसे एंकर की अधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। यह सिंगल ब्लैक कलर में आता है। भारत में इसे कब या लॉन्च किया भी जाएगा या नहीं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। भारतीय मार्केट के लिए यह शायद फिट न बैठे क्योंकि इंडियन मार्केट में कीमत पर बहुत कुछ निर्भर करता है। यहां पर इतनी ही कैपिसिटी के अधिकतर पावर बैंक जैसे Mi Hypersonic 20,000mAh 50W पावर बैंक मात्र 4000 रुपये में उपलब्ध हैं। 
 

Anker 737 PowerCore 24K power bank specifications, features

Anker 737 PowerCore 24K में 24,000mAh बैटरी है। इस पावर बैंक में 2 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-ए पोर्ट दिया गया है, लेकिन पैकेज में कोई केबल आपको नहीं मिलती है। यह GaN (Gallium Nitride) पावर बैंक है और इसमें Power Delivery 3.1 की कम्पैटिबिलिटी है, इसलिए आपको अपना खुद का PD 3.1 कम्पैटिबल केबल खरीदना होगा ताकि आप इसकी फास्ट चार्जिंग क्षमता का सही से इस्तेमाल कर सकें। 

डिवाइस में बाइ-डायरेक्शनल 140W इनपुट-आउटपुट है, इसलिए यह खुद भी तेजी से चार्ज हो सकता और डिवासेज को भी तेजी से चार्ज कर सकता है। तुलना करें तो भारत में मेनस्ट्रीम पावर बैंक 20-22.5W के साथ आते हैं, उनकी अपेक्षा यह काफी फास्ट है। हां लेकिन, एक साथ कई डिवाइसेज को चार्ज करते समय यह जाहिर तौर पर उतना फास्ट चार्ज नहीं करेगा। 

इसका सबसे खास आकर्षण इसका इनबिल्ट कलर डिस्प्ले है। यह डिवाइस में बचे हुए चार्ज को दिखाता है, बैटरी हेल्थ के बारे में बताता है, और प्रत्येक पोर्ट की चार्जिंग आउटपुट को भी बताता है। 24 घंटे में इसकी स्क्रीन इसकी 15% बैटरी की खपत करती है, इसलिए कंपनी इसे इस्तेमाल में न होने पर ऑफ करने की सलाह देती है। 



Source link