240W का चार्जर ला रही है Realme, मिनटों में फुल चार्ज होगा यह स्‍मार्टफोन!

0
14


240वॉट का ‘स्‍मार्टफोन चार्जर’ नया शगल नहीं है। मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस (MWC) 2022 में इसके बारे में बता दिया गया था। ओपो (Oppo) ने इस चार्जिंग टेक्निक को पेश किया था। जैसाकि सभी जानते हैं रियलमी, ओपो, वनप्‍लस एक पैरंट कंपनी के अलग-अलग प्‍लेयर्स हैं और अक्‍सर टेक्‍नॉलजी भी शेयर करते हैं। रियलमी ने भी अब इसी चार्जिंग सॉल्‍यूशन को पेश किया है। कंपनी ने इस साल अपने अपकमिंग फ्लैगशिप फोन में 240W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट लाने की पुष्टि की है। रियलमी के GT Neo 5 में यह फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलेगा। साल 2022 में रियलमी GT Neo 3 में 150W फास्ट चार्जिंग लेकर आई थी। कहा जाता है कि Realme GT Neo 5 में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर दिया जाएगा। हालांकि अभी फोन लॉन्‍च की कोई सटीक तारीख पता नहीं है, कंपनी ने कहा है कि रियलमी जीटी नियो को 5 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

कहा जाता है कि 240W चार्जिंग के साथ Realme GT Neo 5 मिनटों में 4500mAh की बैटरी को पूरी तरह से चार्ज कर सकता है। कंपनी ने अपने ऑफ‍िशियल वीबो पेज पर कन्‍फर्म किया है कि रियलमी जीटी नियो 5 सबसे तेज 240W चार्जिंग तकनीक के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन होगा। 

यह भी बताया है कि फोन फरवरी में आने वाला है। रियलमी ने यह भी बताया है कि इस चार्जिंग तकनीक के लिए वह 240W डुअल GaN मिनी चार्जिंग एडॉप्टर को इस्‍तेमाल करेगी। कंपनी USB-C इंटरफेस के साथ एक 12A चार्जिंग केबल भी पेश करेगी। Realme GT Neo 5 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस को लेकर भी कयास लगाए जाने लगे हैं। कहा जा रहा है कि इस स्‍मार्टफोन में 6.7 इंच का FHD+ डिस्‍प्‍ले होगा, जो 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। यह फोन क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर से लैस हो सकता है और इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। 

कैमरा के लेवल पर भी अनुमान लगाए जाने लगे हैं। कहा जा रहा है कि Realme GT Neo 5 में 50MP और 25MP का सेंसर होगा। फोन के 2 मॉडल आने की बात कही जा रही है, जिसमें 240W चार्जिंग सपोर्ट वाली डिवाइस में 4,600mAh की बैटरी होगी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link