300 किलोमीटर की रेंज के साथ अपडेट हुआ Horwin SK3 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

0
11


इलेक्ट्रिक टू व्‍हीलर नई सनसनी हैं। दुनियाभर में इनके अलग-अलग रूप और दम नजर आ रहा है। अब
चीन की इलेक्ट्रिक व्‍हीकल मैन्‍युफैक्‍चरर Horwin ने अपने होम मार्केट में SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर का अपडेटेट वर्जन लॉन्‍च किया है। कंपनी इस स्‍कूटर को इस साल की शुरुआत में यूरोपीय मार्केट में उतार चुकी है। चीन में लॉन्‍च हुआ SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने में अपने यूरोपीय वर्जन जैसा ही है। हालांकि स्‍कूटर में सवार होने के बाद कस्‍टमर्स को इसके अपग्रेड होने का एहसास होगा। 

SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने से पहले कंपनी ने इसके पीछे काफी मेहनत की है। यही वजह है कि स्‍कूटर का ड‍िजाइन इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की भीड़ में एकदम अलग नजर आता है। rushlane की रिपोर्ट के अनुसार, यह स्‍लीक और शार्प डिजाइन को फॉलो करता है। इसमें एक फ्लैट सिंगल-पीस सीट, सिंगल-पीस ग्रैब रेल और एक छोटी एडजस्टेबल फ्लाईस्क्रीन मिलती है। SK3 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में इसके फ्रंट और साइड पैनल के साथ कई कट और क्रीज हैं, जो इसे एक अपील देते हैं। इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह रोजाना इस्‍तेमाल में आए और लंबे सफर पर भी साथ निभाए। 

SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ दमदार फीचर्स हैं। यह पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर से लैस है। यूजर्स को स्मार्ट की-लॉक सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और फुल एलईडी लाइट्स मिलती हैं। अंडरसीट स्टोरेज भी है, लेकिन दूसरी बैटरी इंस्‍टॉल करवाने पर स्‍टोरेज कम हो जाता है। यह स्कूटर 14-इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स पर चलता है। ब्रेकिंग सेटअप में एक फ्रंट डिस्क और एक कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है। 

अब बारी है इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के स्‍पेक्‍स की। कंपनी ने यूरोपीय मार्केट में जो मॉडल पेश किया था। वह सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। अडिशनल बैटरी के जरिए इस रेंज को 160 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, चीन में लॉन्‍च किया गया मॉडल लंबे सफर पर निकलने वालों को टार्गेट करता है। अपडेट होने के बाद यह 72V 36Ah लिथियम-आयन बैटरी से पैक होता है, जो 3.1kW की मोटर को पावर भेजता है। यह पावरट्रेन 6.3 kW (8.5 bhp) का पीक पावर आउटपुट देता है। सिंगल बैटरी इंस्‍टालेशन के साथ यह स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर की रेंज का दावा करता है, जबकि दूसरा बैटरी पैक जोड़ दिया जाए, तो रेंज बढ़कर 300 किलोमीटर तक खींची जा सकती है। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी अपने कस्‍टमर्स को 8A चार्जर ऑफर करेगी। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के दाम इंडियन मार्केट के हिसाब से साढ़े तीन लाख रुपये से ज्‍यादा हैं।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link