4 इंच का छोटा फोन लॉन्च करेगी Cubot, जानें फीचर्स

0
57


Cubot मिनी स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करने जा रही है। नई सीरीज में कंपनी पॉकेट साइज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इसलिए इसका नाम पॉकेट सीरीज रखा गया है। सीरीज का पहला पॉकेट स्मार्टफोन मई के दूसरे पखवाड़े में लॉन्च किया जाएगा। यानि कि हफ्ते या दो हफ्ते में कंपनी अपनी पॉकेट सीरीज का पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर देगी। Cubot Pocket सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने का मकसद यूजर्स को स्मार्टफोन का इन-हैंड एक्सपीरियंस देना है। कंपनी एक ऐसा स्मार्टफोन डिजाइन करना चाहती थी जो वजन में तो हल्का हो ही, साथ ही हाथ की हथेली में आसानी से फिट बैठ जाए। 

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, पॉकेट सीरीज के हर स्मार्टफोन में पॉकेट साइज ही दिया जाएगा और इसकी स्क्रीन 4 इंच की होगी। जहां एक तरफ कंपनियां स्मार्टफोन डिस्प्ले के साइज को बढ़ाती जा रही हैं, Cubot ने इसके विपरीत जाते हुए छोटे साइज के फोन पेश करने का लक्ष्य रखा है। इसके माध्यम से कंपनी कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन लाएगी लेकिन टेक्नोलॉजी के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यूजर्स को एक खूबसूरत, कॉम्पेक्ट, हल्के और सभी जरूरी फीचर्स से लैस स्मार्टफोन का एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी ने ऑफिशिअल वेबसाइट पर फोन के डिजाइन के साथ-साथ कलर वेरिएंट्स को भी दिखाया है। इनमें रेट्रो लुक डिजाइन दिया गया है जो देखने में काफी सुंदर है। इनके कलर्स भी बहुत आकर्षक दिखते हैं जिसमें ब्लैक, पिंक, ग्रीन और पर्पल शामिल हैं। 

इस मिनी फोन को आप जितनी आसानी से हाथ में हैंडल कर पाएंगे, उतनी ही आसानी से अपनी जेब में भी कैरी कर सकेंगे। आजकल के स्मार्टफोन्स में 6.5 इंच का डिस्प्ले आम हो चुका है। ऐसे में जेब में स्मार्टफोन रखना काफी भारी लगता है, और उस जेब में कोई दूसरी चीज फोन के साथ रखना संभव भी नहीं होता है। बड़े स्मार्टफोन को अक्सर हाथ में ही लेकर चलना पड़ता है। इसलिए क्यूबॉट स्मार्टफोन्स जाहिर तौर पर एक नया अनुभव देने वाले हैं। 

Cubot ने हालांकि अभी तक इसके स्पेसिफकिकेशंस और प्राइस के बारे में कोई संकेत नहीं दिए हैं। लेकिन, कंपनी ने इतना संकेत जरूर दिया है कि कॉम्पेक्ट साइज होने के साथ फोन में सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होंगे जो कि आज के मॉडर्न स्मार्टफोन्स में मिलते हैं। कंपनी ने कहा है कि इसमें NFC जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। फिलहाल फर्स्ट लुक देखकर पता लगता है कि कंपनी काफी रोचक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है जो डिजाइन में कॉम्पेक्ट और आकर्षक तो है ही, साथ ही खूबसूरत भी है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link