40 साल का जश्न! Maruti ने पहली बार उतारे Black Edition, खरीदने के लिए लगी लंबी कतार!

0
11


हाइलाइट्स

ब्लैक एडिशन प्रत्येक कार के कुछ चुनिंदा वेरिएंट पर ही उपलब्ध है.
नेक्सा ब्लैक एडिशन Ignis के जीटा और अल्फा वेरिएंट में उपलब्ध है.
Grand Vitara के जेटा, जेटा+, अल्फा और अल्फा+ वेरिएंट में उपलब्ध है.

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने घोषणा की है कि उसने भारतीय बाजार में 40 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर जश्न मनाने के लिए कंपनी ने अपने नेक्सा मॉडल (Nexa Models) का एक स्पेशल ब्लैक एडिशन लॉन्च किए हैं, जिसमें Ciaz, Ignis, Baleno, XL6 और हाल ही में लॉन्च Grand Vitara का ब्रैक मॉडल शामिल हैं. यह पहली बार है कि जब मारुति ने अपनी कारों को ब्लैक एडिशन में उतारा है.

दिलचस्प बात यह है कि नेक्सा के ये पांच मॉडल प्रीमियम मैटेलिक ब्लैक कलर में भी उपलब्ध होंगे, जो परंपरागत ब्लैक शेड से अलग है. हालांकि ब्लैक एडिशन प्रत्येक मारुति सुजुकी कार के कुछ चुनिंदा वेरिएंट पर ही उपलब्ध है. उदाहरण के लिए नेक्सा ब्लैक एडिशन इग्निस के जीटा और अल्फा वेरिएंट में उपलब्ध है, सियाज के सभी वेरिएंट, एक्सएल6 के अल्फा और अल्फा+ मॉडल और ग्रैंड विटारा के जेटा, जेटा+, अल्फा और अल्फा+ वेरिएंट में उपलब्ध है. स्पेशल एडिशन कारों की कीमत नेक्सा कारों की स्टैंडर्ड रेंज के बराबर ही है.

ये भी पढ़ें-  50 साल बाद नए अवतार में वापस आ रही ये गाड़ी, कभी हर भारतीय का सपना था इसे खरीदना

एक्सेसरी पैकेज भी ऑफर कर रही कंपनी
इसके अलावा मारुति सुजुकी इन मॉडल्स के लिए लिमिटेड एडिशन एक्सेसरी पैकेज भी ऑफर कर रही है. इसके लिए ग्राहकों को अलग से भुगतान करना होगा. इसमें ग्रे और ब्लैक शेड में फ्रंट और रियर अंडरबॉडी स्पॉइलर, फ्रंट फेंडर गार्निश, ब्लैक डोर गार्निश, लोगो लाइट, ओआरवीएम गार्निश, हेड लैंप गार्निश और बहुत कुछ शामिल हैं. खास बात यह है कि यहां बताई गई हर एक्सेसरी हर नेक्सा स्टोर पर उपलब्ध नहीं है.

ये भी पढ़ें-इस नंबर प्लेट के लिए कटेगा ₹10,000 का चालान, नया रूल 1 जनवरी से लागू, देखें कितना आएगा खर्च?

ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च होगी सस्ती कार
इस बीच मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से नए एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन से पर्दा उठाया है. स्पेशल एडिशन हैचबैक को नया रफ लुक दिया गया है और नई एक्सेसरीज के साथ आता है. कंपनी ने मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन की कीमत का ऐलान नहीं किया है. कीमत का खुलासा आने वाले महीनों में हो सकता है, जब कंपनी इस गाड़ी को लॉन्च कर सकती है. संभावना है कि ऑटो निर्माता जनवरी में आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन ला सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Black, Car Bike News, Maruti Alto 800, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno



Source link