6GB रैम, OLED डिस्प्ले और डुअल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Google Pixel 6a स्मार्टफोन, जानें कीमत

0
8


Google Pixel 6a को बुधवार को Google I/O इवेंट में लॉन्च किया गया। स्मार्टफोन कंपनी द्वारा डेवलप किए गए Tensor प्रोसेसर और एक Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर पर काम करता है, जिसे 6GB रैम के साथ जोड़ा गया है। गूगल पिक्सल 6ए ऑलवेज ऑन सपोर्ट वाले 6.1 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है । इसमें 12.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिलता है। दावा किया गया है कि स्मार्टफोन में 24 घंटे से अधिक की बैटरी लाइफ मिलती है। Google का वादा है कि Pixel 6a को कम से कम पांच साल का सिक्योरिटी अपडेट भी मिलेगा।
 

Google Pixel 6a price, availability

Google Pixel 6a की कीमत $449 (लगभग 34,750 रुपये) है। स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा और 21 जुलाई से अमेरिका में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने अभी तक भारत में Google Pixel 6a की कीमत और उपलब्धता की घोषणा नहीं की है।
 

Google Pixel 6a specifications

Google Pixel 6a स्मार्टफोन Android 12 के साथ आता है और इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.1-इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और 60Hz रिफ्रेश रेट शामिल है। यह ऑक्टा-कोर Google Tensor SoC और Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर से लैस है और इसमें 6GB LPDDR5 रैम मिलती है।

फोटो और वीडियो के लिए, Google Pixel 6a डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 12.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, पिक्सल 6ए में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा मिलता है। रियर कैमरा 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है, जबकि फ्रंट कैमरा 30fps पर 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है।

Google Pixel 6a में 128GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.2 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बोर्ड पर मौजूद सेंसर में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। Google ने Pixel 6a में 4,306mAh की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।



Source link