9 हजार से सस्ते में लॉन्च हुआ Vivo Y01, मिलेगी 5000mAh बैटरी और MediaTek Helio P35 प्रोसेसर समेत खास फीचर्स

0
21


Vivo ने सोमवार को भारतीय बाजार में Vivo Y01 सस्मार्टफोन को कंपनी के नवीनतम बजट मॉडल के तौर पर लॉन्च कर दिया है। नया Vivo स्मार्टफोन वॉटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले नॉच के साथ आएगा और ऑक्टा कोर MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर से लैस होगा। Vivo Y01 स्मार्टफोन 1TB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज सपोर्ट प्रदान करने वाले माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा। इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा रियर में मिलेगा। Vivo Y01 स्मार्टफोन मार्केट में आने के बाद Redmi 10A और Samsung Galaxy M02 से मुकाबला करेगा। आइए इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।
 

Vivo Y01 की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Vivo Y01 के 2GB RAM और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन Elegant Black और Sapphire Blue कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन Vivo ई-स्टोर समेत अन्य ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा। हालांकि सटीक उपलब्धता की जानकारी का खुलासा होना अभी बाकि है। मार्च में Vivo Y01 को कुछ अफ्रीका बाजार में समान 2GB RAM और 32GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था।
 

Vivo Y01 स्पेसिफिकेशंस

Vivo Y01 में 6.51 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720×1600 पिक्सल,  फुल व्यू डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 होगा। यह डिस्प्ले Vivo के आई प्रोटेक्शन मोड के साथ आएगी जो कि ब्लू लाइट एमिशन को कम करने में मदद करती है। प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 2GB RAM और  32GB स्टोरेज दी गई है। कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन के रियर में सिंगल 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के तौर पर इस स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टफोन में फेस वेक फीचर भी मिलेगा जो कि अनलॉक करने में मदद करेगा। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि सिंगल चार्ज में कई घंटो तक इस्तेमाल की जा सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड बेस्ड Funtouch OS 11.1 पर काम करता है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link