Air India के इतिहास की सबसे बड़ी डील! कंपनी खरीद सकती है 500 नए एयरक्राफ्ट्स

0
28


Tata Group: एयर इंडिया 500 नए एयरक्राफ्ट्स खरीदने को लेकर जल्द ही एक बड़ा ऑर्डर दे सकती है. इसे एयर इंडिया के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी डील बताया जा रहा है. मीडिया रिपोट्स में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है. कंपनी 400 छोटे जहाज और 100 बड़े जिनमें एयरबस ए350 एस, बोइंग 787एस और बोइंग 777एस का ऑर्डर दे सकती है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अभी तक एयरबस और बोइंग इस डील को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. वहीं टाटा ग्रुप की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. इस बीच एयर इंडिया ने आचार नीति (एथिक्स) संचालन ढांचा स्थापित किया है. एयरलाइन में आचार-संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए वह शीर्ष स्तर के साथ-साथ क्षेत्रीय स्तरों पर भी समितियां बना रही है. एक आंतरिक दस्तावेज से यह जानकारी मिली.

आचारनीति संचालन ढांचा
शीर्ष आचार समिति की स्थापना वरिष्ठ नेतृत्व स्तर पर की गई है. एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी कैंपबेल विल्सन इसके प्रमुख हैं तथा एयरलाइन के मुख्य आचारनीति सलाहकार, मुख्य मानव मानव संसाधन अधिकारी, मुख्य वित्त अधिकारी एवं मुख्य परिचालन अधिकारी इस समिति के सदस्य हैं.

यह समिति आचार संबंधी दिशानिर्देश तैयार करेगी, आचार से जुड़ी नीति एवं प्रक्रियाओं को मंजूरी देगी और क्षेत्रीय आचार समितियों के लिए अंतिम केंद्र के तौर पर काम करेगी. एयर इंडिया ने आंतरिक दस्तावेज में कर्मचारियों को यह भी सूचित किया कि विस्तारा के गुरजोत माल्ही को कंपनी का मुख्य आचारनीति परामर्शक नियुक्त किया गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं





Source link