Alto K10: मारुति की सबसे सस्ती कार लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे बेहद शानदार फीचर्स

0
87


हाइलाइट्स

भारत में इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है.
हैचबैक के टॉप मॉडल की कीमत 5.83 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.
हैचबैक का मुकाबला Hyundai Santro और Renault Kwid जैसी कारों से होगा.

नई दिल्ली. भारतीय बाजार में ऑल्टो K10 ने एक बार फिस से वापसी की है. मारुति सुजुकी ने गुरुवार को नई ऑल्टो K10 को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसे मौजूदा ऑल्टो 800 के साथ बेचा जाएगा. हैचबैक के टॉप मॉडल की कीमत 5.83 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

नई ऑल्टो K10 पिछले जनरेशन के मॉडल की तुलना में पूरी तरह से अलग दिखती है. हालांकि, नए मॉडल में कुछ डिजाइन संकेत बनाए गए हैं. इस छोटी हैचबैक का मुकाबला Hyundai Santro और Renault Kwid जैसी कारों से होगा.

ये भी पढ़ें- अगले महीने लॉन्च होगी महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, देखें क्या होगी रेंज, स्पीड और कीमत?

पूरी तरह से नया है कार का डिजाइन
मारुति सुजुकी के पांचवीं जनरेशन के हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड नई ऑल्टो के10 में पूरी तरह से नया ग्रिल दिया गया है. हेडलैम्प्स, फ्रंट बंपर और बोनट भी पुराने मॉडल से काफी अलग दिखते हैं. साइड प्रोफाइल और रियर में भी एक नया डिजाइन दिया गया है. यह दिखने में मारुति सुजुकी सेलेरियो की तरह है. ग्राहक नए ऑल्टो के10 के लिए दो कस्टमाइज़ेशन पैकेज इम्पैक्टो और ग्लिंटो का लाभ उठा सकते हैं. हैचबैक में 13 इंच के टायर दिए गए हैं. यह कार 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन में उतारी गई है.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

कई एडवांस फीचर्स से लैस है कार
नई ऑल्टो K10 के केबिन में भी कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. उनमें से सबसे बड़ा स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है. अन्य बदलावों में रिमोट की एक्सेस, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं.

कार में दिया गया है बिल्कुल नया इंजन
Alto K10 एक नई पीढ़ी के 1.0-लीटर K-Series डुअल-जेट, डुअल VVT इंजन के साथ आती है. इसे ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. इंजन 24.90 kmpl का माइलेज देता है. इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, डुअल फ्रंट एयरबैग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक आदि सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News



Source link