Alto K10 में मिलेंगे टचस्क्रीन और Keyless एंट्री जैसे फीचर्स, देखें कैसी होगी नई कार?  

0
40


हाइलाइट्स

नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 को कुछ एडवांस फीचर्स के साथ उतारा जाएगा.
कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल मिलेगा.
कार डुअल फ्रंट एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी.

नई दिल्ली. 18 अगस्त को भारत में लॉन्च होने वाली Maruti Suzuki Alto K10 कई नए फीचर्स के साथ आएगी. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी की ओर से शेयर किए गए टीजर से पता चलता है कि नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 को कुछ एडवांस फीचर्स के साथ उतारा जाएगा. ऑल्टो 20 से अधिक वर्षों की विरासत के साथ भारत में सबसे पुराना मौजूदा मॉडल ब्रांड रहा है. यह अपनी प्रैक्टिकल एपियरेंस और फीचर के लिए जानी जाती है.

मारुति सुजुकी अल्टो K10 को कुल 11 वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी. इसमें AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ चार वेरिएंट भी शामिल होंगे. ये वेरिएंट VXI, VXI (O), VXI+ और VXI+ (O) हैं. नई पीढ़ी के ऑल्टो K10 में शामिल किए जाने वाले फीचर्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

एडवांस फीचर्स से होगी लैस
उम्मीद की जा रही है कि हैचबैक का टॉप मॉडल कई फीचर्स से लैस होगा.  नई पीढ़ी के ऑल्टो के10 में पूरी तरह से काला इंटीरियर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के सपोर्ट के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल ओआरवीएम और रिमोट की मिलेगी. अल्टो k10 में मिलने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम एस-प्रेसो और नई जनरेशन की सेलेरियो की तरह होगा.

सेलेरियो की तरह होगा इंजन
नई ऑल्टो K10 के इंजन के बात करें तो नई पीढ़ी के K10C पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. इसमें 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा, जो 5,500 आरपीएम पर 66 बीएचपी पावर और 3,500 आरपीएम पर 89 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. यह वही इंजन है जो नई Celerio, WagonR और S-Presso में भी लगा है. एजीएस गियरबॉक्स के अलावा, मारुति सुजुकी इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ेगी.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने का अच्छा मौका! फेस्टिव सीजन में मिल रहा 50 हजार का डिस्काउंट

सेफ्टी फीचर्स और कलर
सेफ्टी के बात करें तो नई ऑल्टो K10 कई फीचर्स से लैस होगी. इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ पेश किया जाएगा. मारुति ऑल्टो K10 को 6 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे शामिल हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki



Source link