Apple iPhone ने गोली रोक कर बचाई यूक्रेनी सैनिक की जान, वीडियो हुआ वायरल

0
16


क्या आप सोच सकते हैं कि मोबाइल फोन में गोली लगने से किसी व्यक्ति की जान बच गई हो। इस तरह का एक लेटेस्ट वाकया कथित तौर पर यूक्रेन से रिपोर्ट किया गया है, जहां Apple iPhone 11 Pro की वजह से एक यूक्रेनी सैनिक की जान बच गई। दरअसल, इंटरनेट पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक सैनिक की बुलेट प्रूफ जैकेट के अंदर iPhone 11 Pro रखा था, और फोन पर गोली का एक बड़ा निशान था। देखने से लगता है कि गोली सैनिक की जैकेट को पार करते हुए फोन से टकराई और वहीं नष्ट हो गई।
 

Reddit पर एक यूजर (u/ThaIgk) ने शनिवार, 16 जुलाई को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें दावा किया गया है कि iPhone ने एक यूक्रेनी सैनिक की जान बचाई। आईफोन आमतौर पर अच्छी बिल्ड क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। यह वीडियो भी इसका एक अच्छा उदाहरण बन सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सैनिक ने अपने बुलेटप्रूफ जैकेट से एक iPhone बाहर निकाला, जिसके बैक पैनल पर गोली लगने की वजह से एक विशाल छेद हो गया। चौंकाने वाली बात यह है कि गोली इस फोन के आर-पार नहीं हुई, क्योंकि डिस्प्ले टूटा दिखाई देता है, लेकिन उसमें छेद नहीं था।

डिजाइन को देखने से पता चलता है कि यह iPhone 11 Pro था। निश्चित तौर पर गोली ने पहले जैकेट की कई परतों को पार किया होगा और उसके बाद यह iPhone से टकराई होगी, लेकिन फिर भी बुलेट का फोन से पार न होना, इसकी क्वालिटी को दर्षाता है। यदि यह फोन नहीं होता, तो शायद गोली सैनिक को नुकसान पहुंचा सकती थी। हालांकि, Gadgets 360 वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

खबर लिखते समय तक, रेडिट पर इस वीडियो को 4,000 से अधिक अपवोट मिल चुके थे। वीडियो पर कमेंट भी मजेदार आ रहे हैं।

घटना निश्चित तौर पर चमत्कार से कम नहीं लगती है। अच्छी बात यह है कि सैनिक सुरक्षित और स्वस्थ था।



Source link