Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड को पटका, सीरीज में अब 2-0 से आगे

0
34


नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से हराकर 2-0 की बढत बना ली है. तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (42 रन पर 5 विकेट) के शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रन से करारी शिकस्त दी. एडिलेड के ओवल मैदान पर खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड की टीम 468 रनों के लक्ष्य के जवाब में 192 रन ही बना सकी. 

ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन जारी

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है. मार्नस लाबुशेन को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘मैन आफ द मैच’ का पुरस्कार मिला. लाबुशेन ने पहली पारी में 103 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने पांच लेकर टीम को मजबूती प्रदान की. जिससे अन्य गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था.

इंग्लैंड को लगातार दूसरी हार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से दूसरी पारी में जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की. बटलर ने काफी देर तक एक छोर को संभाले रखा, लेकिन टीम को इसका खास फायदा नहीं हुआ. उन्होंने 207 गेंदों का सामने करते हुए 26 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने केवल 2 चौके लगाए. क्रिस वोक्स 44 रन बनाकर पारी के टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके जमाए. दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई.

फ्लॉप रहे इंग्लिश बल्लेबाज

दूसरे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी रहा. दूसरी पारी में तो पहली पारी के मुकाबले और भी खराब बल्लेबाजी देखने को मिली. बटलर और वोक्स को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका. हसीब हमीद (शून्य), डेविड मलान (20 रन), कप्तान जो रूट (24 रन), बेन स्टोक्स (12 रन), ओली पोप (4 रन), ओली रॉबिन्सन (8 रन) और जेम्स एंडरसन (2 रन) ने निराश किया. स्टुअर्ट ब्रोड 9 रन बनाकर नाबाद रहे. ओपनर रोरी बर्न्‍स ने 34 रन बनाते हुए अच्छी शुरुआत की थी लेकिन वे भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा और भारी हो गया है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच मेजबान देश ने लगभग एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से जीता था. अब दूसरा मैच में भी कंगारुओं ने लगभग एकतरफा तरीके से ही जीता है. एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा.





Source link