Ashes: दूसरे टेस्ट में हार के करीब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है मुकाबला

0
19


नई दिल्ली: अनुभवी मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की पहली पारी को 236 रन पर समेट कर बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. पहली पारी को 9 विकेट पर 473 रन पर घोषित करने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया. दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 45 रन बना लिए है जिससे उनकी कुल बढ़त 282 रन की हो गई और अभी 9 विकेट बचे हुए है.

ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

शानदार लय में चल रहे डेविड वॉर्नर 13 रन बनाकर रन आउट हुए तो वही लय की तलाश में लगे मार्कस हैरिस 59 गेंद में 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं, जहां उनका साथ ‘नाइट वॉचमैन’ माइकल नासेर (दो रन) दे रहे है. इससे पहले इंग्लैंड की टीम दिन के पहले सेशन के बाद दो विकेट पर 140 रन के साथ बेहतर स्थिति में थी लेकिन स्टार्क के 37 रन पर चार विकेट और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के 58 रन पर तीन विकेट से उसने 86 रन के अंदर आखिरी आठ विकेट गंवा दिए.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में आगे

ऑस्ट्रेलिया का यह नौवां दिन-रात्रि टेस्ट मैच है और उसने इससे पहले अपने सभी आठ मैच जीते है जिसका सबसे ज्यादा श्रेय स्टार्क को जाता है. स्टार्क गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने. इसमें स्टार्क के दबदबे के इसी बात से समझा जा सकता है कि उनके बाद दूसरे स्थान पर काबिज जोश हेजलवुड के नाम 32 विकेट है. युवा ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन (24 रन पर दो विकेट) ने भी गेंदबाजी में प्रभावित किया और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (62) का विकेट चटकाकर डेविड मलान (80) के साथ तीसरे विकेट के लिए 138 रन की उनकी साझेदारी को तोड़ा. 

इंग्लैंड मुश्किल में

इंग्लैंड ने इस दौरान 19 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए. रूट के पवेलियन जाने के बाद स्टार्क ने  मलान को कप्तान स्मिथ के हाथों कैच कराया तो वही लियोन ने ओली पोप (पांच) को पवेलियन भेजा. स्टार्क ने  विकेटकीपर जोस बटलर को खाता खोले बगैर वॉर्नर के हाथें कैच कराया. लियोन ने इसके बाद क्रिस वोक्स (24) और ग्रीन ने बेन स्टोक्स (34) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की बड़ी बढ़त सुनिश्चित कर दी. ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और अब इस मैच में भी उसका पलड़ा भारी है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here