Asia Cup 2022: टीम इंडिया में अनदेखी का तगड़ा शिकार हुआ ये खिलाड़ी, अचानक स्क्वाड से किया गया बाहर!

0
55


Team India Squad For Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए बीसीसीआई ने एक मजबूत भारतीय टीम का ऐलान किया है. टीम इंडिया एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी. सेलेक्टर्स ने इस बड़े टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी की अनदेखी की है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में टीम इंडिया में वापसी की थी और अब ये खिलाड़ी एक बार फिर टीम से बाहर किया जा चुका है. आईपीएल 2022 में इस खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. 

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हुई अनदेखी

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में 4 स्पिनर्स का शामिल किया गया है, लेकिन इस स्क्वाड में जादुई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को शामिल नहीं किया गया है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से ही वापसी की थी. इससे पहले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच इसी साल फरवरी में खेला था, लेकिन इस सीरीज में उन्हें एक ही मैच में खेलने का मौका मिला और अब एक बार फिर टीम से बाहर कर दिया गया है. 

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम का हिस्सा 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भले ही एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं बन सके है, लेकिन 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्हें शामिल किया गया है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने फरवरी के बाद से ही टीम इंडिया के लिए कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है. वहीं आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 21 विकेट झटके थे. इसके बाद वह चोट के चलते टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल 

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रवि बिश्नोई को बतौर स्पिनर टीम इंडिया में जगह मिली है. आर अश्विन ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के साथ ही एक बार फिर टी20 टीम में वापसी की था, इस सीरीज के बाद उन्हें एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए भी चुना गया है. 

एशिया कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link