Asia Cup: BCCI चीफ सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान, अब इस देश में होगा Asia CUP का आयोजन

0
13


Asia Cup: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को यहां कहा कि एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाएगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था. श्रीलंका इस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और ऐसे में इतने बड़े टूर्नामेंट को इस देश में आयोजित नहीं कराया जा सकता है.  

गांगुली का बड़ा ऐलान

गांगुली ने यहां बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी.’ श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा.

 

लंका प्रीमियर लीग भी हुई स्थगित

श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था. एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जाएगा.

भारत है सफल टीम

2022 एशिया कप टूर्नामेंट का 15वां सीजन होगा, जिसकी शुरुआत 1984 से शारजाह में हुई थी. भारत टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है, जिसने इसे सात बार जीता है. श्रीलंका ने पांच बार प्रतियोगिता जीती है जबकि पाकिस्तान दो बार विजेता टीम के रूप में उभरा है.





Source link