ASO भर्ती परीक्षा-2021: 21 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की कल लास्ट डेट; एग्जाम में ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे प्रश्न

0
91


अजमेर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारियों के 21 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट 25 दिसंबर 2021 है। इन पदों के लिए केंडीडेट को ऑन लाइन आवेदन करना होगा।

21 पदों में 13 पद नॉन टीएसपी के लिए और 8 पद टीएसपी क्षेत्रों के लिए आरक्षित हैं। इन पदों के लिए बीएससी एग्रीकल्चर अथवा बीएससी होर्टीकल्चर ऑनर्स शैक्षिक योग्यता रखी गई है। केंडीडेट को हिंदी देवनागिरी लिपि के साथ ही राजस्थान की संस्कृति के बारे में जानकारी जरूरी है। डिग्री के अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहे अभ्यर्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

इन पदों के लिए 18 से 40 तक के केंडीडेट आवेदन कर सकेंगे। आरक्षित वर्ग के केंडीडेट को आयु में नियमानुसार रियायत दी जाएगी। इन पदों के लिए केंडीडेट का चयन इन्टरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। यदि विज्ञापन के आधार पर प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक होगी तो आयोग संवीक्षा परीक्षा का आयोजन कर अभ्यर्थियों की संख्या यथोचित सीमा तक कम कर सकता है। यह संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप में ली जाएगी। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे।

संवीक्षा परीक्षा का विस्तृत पाठयक्रम आयोग की वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा। संवीक्षा परीक्षा के बारे में यथा समय सूचित किया जाएगा। परीक्षा शुल्क आदि के बारे में केंडीडेटआयोग की वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link