Australia vs Denmark: 16 साल बाद प्री-क्वार्टफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क को दी तूफानी शिकस्त

0
30


Australia vs Denmark FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. इस जीते का साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मैच में ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैथ्यू लेकी ने गोल किया. 

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत 

अल वाकराह के अल जेनोब स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू लेकी के 60वें मिनट में दागे गोल से दुनिया की 10वें नंबर की टीम डेनमार्क को ग्रुप चरण से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादातर समय गेंद को अपने पास रखा और डेनमार्क के डिफेंस में सेंध लगाकर गोल कर दिया. ऑस्ट्रेलिया टीम हमेशा ही गोल करने के लिए प्रयास करती दिखी. 

इस प्लेयर ने किया शानदार गोल 

मैथ्यू लेकी का गोल ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क मुकाबले का आकर्षण रहा. लेकी को मैदान के लगभग बीच में पास मिला और वह अकेले ही डेनमार्क की रक्षापंक्ति को भेदते हुए आगे बढ़ते रहे. उन्होंने विरोधी टीम के गोलमुख के समीप पहुंचकर बाएं पैर से शॉट लगाया और डेनमार्क के गोलकीपर कास्पर श्माइकल बाईं ओर कूदने के बावजूद गेंद को गोल में जाने से नहीं रोक पाए. 

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की चौथी जीत 

ऑस्ट्रेलिया की भी विश्व कप के 19 मैचों में यह सिर्फ चौथी जीत है, लेकिन इसकी बदौलत टीम 2006 के बाद दूसरी बार नॉकआउट में प्रवेश करने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया के भी तीन मैच में दो जीत से छह अंक रहे और उसने ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहते हुए अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई किया है. 

16 साल बाद किया कमाल 

ऑस्ट्रेलिया की फीफा रैंकिंग 38वीं है. वहीं, डेनमार्क टीम 10रैंक काबिज है, लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया है. स्ट्रेलिया 2006 के बाद पहली बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है. वह 1974, 2010, 2014 और 2018 में ग्रुप दौर से बाहर हो गया था. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 





Source link