Auto Expo 2023: कहां और कब होगा इवेंट? आपको कैसे मिलेगी एंट्री? कौन सी कंपनियां लॉन्च करेंगी नए वाहन

0
22


हाइलाइट्स

ऑटो एक्सपो 2023 13 से 18 जनवरी 2023 के बीच आयोजित किया जाएगा.
कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश बंद होने के समय से एक घंटे पहले बंद कर दिया जाएगा.
ऑटो एक्सपो 2023 में कारों और दोपहिया वाहनों की कई कंपनियां हिस्सा ले रही हैं.

नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो भारत में सबसे बड़ा ऑटोमोटिव इवेंट है, जो हर दो साल में होता है. इसका आयोजन सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा किया जाता है, जो कि भारतीय ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री का सर्वोच्च शासी निकाय है. यह आयोजन नई कारों, मोटरसाइकिलों, स्कूटरों, कॉन्सेप्ट व्हीकल, कमर्शियल व्हीकल और नई मोटर व्हीकल टेक्नोलॉजी के प्रदर्शित में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

कोरोना महामारी की वजह से 2022 में होने वाले ऑटोमोटिव इवेंट को टाल दिया गया था. अब इसका आयोजन 2023 में किया जा रहा है. यहां आज ऑटो एक्सपो से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी बता रहे हैं, यहां आप जानेंगे कि ऑटो एक्सपो कहां होने जा रहा है? यह किस दिन होगा और इसकी टाइमिंग क्या होगी? साथ ही आप इस ऑटो एक्सपो का हिस्सा कैसे बन सकते हैं?

ये भी पढ़ें-  Tata Punch EV का दिखेगा जलवा! E-Car लाइनअप में एक और बजट व्हीकल

कहां होगा ऑटो एक्सपो 2023?
ऑटो एक्सपो 2023 इवेंट के पिछले कुछ वर्जन की तरह इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित किया जाएगा. इंडिया एक्सपो मार्ट उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में जेपी गोल्फ कोर्स के पास स्थित है. इसके साथ ही दिल्ली के प्रगति मैदान में ऑटो एक्सपो-कंपोनेंट शो आयोजित किया जाएगा.

Auto Expo 2023: देश में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें, तस्वीरों में देखें कैसा होगा डिजाइन? 

डेट और टाइम?
ऑटो एक्सपो 2023 13 से 18 जनवरी 2023 के बीच आयोजित किया जाएगा. 14 और 15 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक, 16 और 17 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक और 18 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक आम जनता के लिए कार्यक्रम का समय निर्धारित किया गया है. कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश बंद होने के समय से एक घंटे पहले बंद कर दिया जाएगा, जबकि प्रदर्शनी हॉल में प्रवेश हर दिन बंद होने के समय से 30 मिनट पहले बंद कर दिया जाएगा.

ऑटो एक्सपो में कैसे पहुंचे?
इंडिया एक्सपो मार्ट दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अन्य हिस्सों के साथ सड़कों और मेट्रो रेल नेटवर्क के माध्यम से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है. यहां 8 लेन ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से आसानी से पहुंचा जा सकता है. इसके अलावा, मेट्रो और पर्सनल और सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से कार्यक्रम स्थल तक आसानी से पहुंचा जा सकता है. दावा किया जाता है कि इस स्थल में लगभग 8,000 वाहनों की पार्किंग क्षमता है.

ये कंपनियां लेंगी हिस्सा?
ऑटो एक्सपो 2023 में कारों और दोपहिया वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला का अनावरण होने की उम्मीद है. Maruti Suzuki, Hyundai, Tata Motors, Mahindra, Toyota, Kia, MG, Renault, और Nissan जैसी प्रमुख ऑटो निर्माता कंपनियों से इस कार्यक्रम में कुछ शानदार कॉन्सेप्ट कारों और उत्पादन के लिए तैयार मॉडल प्रदर्शित करने की उम्मीद है. इस समारोह में मर्सिडीज-बेंज, जगुआर लैंड रोवर और बीएमडब्ल्यू जैसे लग्जरी कार ब्रांड के भी मौजूद रहने की उम्मीद है.

Tags: Auto Expo, Auto News, Autofocus, Automobile



Source link