Auto Expo 2023: Tata Nexon EV लगती है महंगी, तो 5 लाख कम में ले सकेंगे CNG वाला मॉडल

0
21


हाइलाइट्स

टाटा नेक्सॉन सीएनजी को 9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.
इसी प्राइस स्केल में माारति सुजुकी ब्रेजा भी बाजार में उतरेगी.
वहीं टाटा पंच को 7 लाख रुपये की प्राइस में लॉन्च किया जा सकता है.

नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही कॉन्‍सेप्ट कारों का रंग जमाने जा रहा है. लेकिन इस खास कारों के मेले में टाटा भी बड़ा धमाका करने की तैयारी में है. खबर है कि टाटा नेक्सॉन का सीएनजी वेरिएंट ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी इसके बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन टाटा पंच ईवी, सीएनजी और नेक्सॉन सीएनजी को लॉन्च करने की तैयारी टाटा ने पूरी कर ली है. इसके साथ ही टाटा अब सीएनजी मार्केट में भी कड़ी चुनौती देगी. इसके साथ ही मारुति की सीएनजी कारों के लिए एक बड़ा कंपीटीटर मार्केट में होगा.

इससे पहले टाटा ने नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक वर्जन लाकर ई कार के बाजार पर कब्जा कर लिया था. इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में टाटा नेक्सॉन रही. वहीं टाटा की लॉन्च टियागो की भी रिकॉर्ड बुकिंग हुई और लगातार हो रही है.

ब्रेजा से होगी टक्कर
मारुति भी अपनी कॉम्पेक्ट एसयूवी ब्रेजा का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. ऐसे में ब्रेजा और नेक्सॉन सीएनजी की सीधी टक्कर होगी. हालांकि मारुति ने भी सीएनजी वेरिएंट लॉन्च होने की तारीख का ऐलान नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि ब्रेजा सीएनजी भी ऑटो एक्सपो के दौरान ही लॉन्च की जा सकती है.

किफायती दाम में उतारेगी
वहीं टाटा ने अब मार्केट की नब्ज को पकड़ लिया है और वो किफायती कारों की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही है. इसी के चलते नेक्सॉन का भी सीएनजी वेरिएंट 10 लाख रुपये की कीमत के अंदर ही लॉन्च किया जा सकता है. जानकारी के अनुसार नेक्सॉन सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये रह सकती है. वहीं पंच के सीएनजी वेरिएंट की कीमत टाटा करीब 7 लाख रुपये से शुरू कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः Auto Expo 2023 : 3 साल बाद लौटेगा सबसे बड़ा ऑटो शो; मारुति, Kia, टाटा, हुंडई, MG का रहेगा बोलबाला

कीमत में ब्रेजा भी देगी टक्कर
वहीं मारुति सुजुकी की ब्रेजा सीएनजी भी नेक्सॉन सीएनजी को पूरी टक्कर देगी. माना जा रहा है कि ब्रेजा को भी कंपनी 9 लाख रुपये की रेंज में ही लॉन्च करने जा रही है. ये कार की शुरुआती कीमत होगी. वहीं कंपनी स्विफ्ट का भी सीएनजी वेरिएंट लाने पर विचार कर रही है और जल्द ही ये भी लॉन्च किया जाएगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Cng car, CNG price, Tata Motors



Source link