BCCI ने किया IPL मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों का बाजार

0
58


नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction Date Announced: क्रिकेट जगत के हर एक फैन को शायद इस बात का इंतजार था कि आईपीएल 2022 से होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीख कब सामने आएंगी. लेकिन दुनिया के सामने अब ये जानकारी सामने आ चुकी है. दरअसल बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन किस तारीख को होने वाला है. 

मेगा ऑक्शन की तारीख आईं सामने

बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में करेगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं.

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी. दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में होगी. इसकी तैयारियां चल रही हैं.’ ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है.

अब सजेगा खिलाड़ियों का बाजार

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा. इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नयी टीमें जुड़ गई हैं. दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है. बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है.

अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है. दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है.

(INPUT- भाषा)





Source link