BharatPe यूजर्स के ल‍िए गजब स्‍कीम, 30 म‍िनट में म‍िलेगा 20 लाख का लोन; ब्‍याज भी बेहद कम

0
35


नई द‍िल्‍ली : BharatPe Gold Loan : भारतपे (BharatPe) ने अपने यूजर्स के ल‍िए शानदार स्‍कीम शुरू की है. कंपनी ने बेहद सुरक्ष‍ित समझे जाने वाले गोल्‍ड लोन (Gold Loan) सेग्‍मेंट में यह योजना शुरू की है. भारत पे (BharatPe) ने ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक का लोन ऑफर करने के ल‍िए नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) के साथ साझेदारी की है.

500 करोड़ का लोन द‍िए जाने की उम्‍मीद

BharatPe की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया यह सुव‍िधा दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR), बेंगलुरू (Bengaluru) और हैदराबाद (Hyderabad) में मर्चेंट ग्राहकों को पहले से ही म‍िल रही है. इस साल के अंत तक इसे देश के 20 बड़े शहरों तक और बढ़ाया जाएगा. इसके तहत 500 करोड़ रुपये का गोल्‍ड लोन द‍िए जाने की उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें : सहारा इंड‍िया के न‍िवेशकों के ल‍िए खुशखबरी, मोदी सरकार ने बताया कब वापस म‍िलेगा पैसा?

30 मिनट में मिलेगा लोन

भारत पे की तरफ से द‍िए जाने वाले गोल्‍ड लोन पर ब्‍याज भी बेहद कम है। यहां ग्राहकों को 0.39 प्रत‍िशत यानी 4.68 फीसदी सालाना पर पैसा म‍िलेगा। आपको बता दें सार्वजन‍िक क्षेत्र के अन्‍य बैंकों की तरफ से 7 से 9 फीसदी सालाना पर ग्राहकों को गोल्‍ड लोन द‍िया जाता है. लोन के ल‍िए आवेदन करने की पूरी प्रक्र‍िया ड‍िज‍िटल है. कंपनी का दावा है क‍ि दस्‍तावेज पूरा करने के बाद 30 मिनट के अंदर लोन अकाउंट में डिसबर्स कर द‍िया जाएगा.

पायलट प्रोजेक्‍ट में म‍िला अच्‍छा र‍िस्‍पांस

भारतपे के मुख्य कार्यकारी अध‍िकारी सुहैल समीर के अनुसार गोल्‍ड लोन की यह सुव‍िधा मर्चेंट पार्टनर्स को सशक्‍त बनाने और छोटे कारोबार‍ियों को सक्षम बनाने के ल‍िए शुरू की गई है. इस योजना को 10 करोड़ रुपये लगाकर पहले दो महीने के पायलट प्रोजेक्‍ट के तौर पर शुरू क‍िया गया था. अच्‍छे नतीजे म‍िलने पर इसे आगे बढ़ाने के बारे में व‍िचार क‍िया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : सोने में 1634 रुपये की बड़ी ग‍िरावट, चांदी भी टूटी; खरीदने का बेस्‍ट टाइम

कितने समय के ल‍िए म‍िलेगा लोन?

गोल्ड लोन आप छह महीने से लेकर 12 महीने की अवध‍ि तक के ल‍िए ले सकते हैं. अगर आप 12 महीने में मूलधन नहीं चुका पाते तो एक साल बाद इसका टेन्‍योर बढ़वा सकते हैं.

कैसे जमा करें गोल्‍ड

भारत पे गोल्‍ड लोन सुव‍िधा के ल‍िए डोरस्टेप के साथ ब्रांच कलेक्शन की सुविधा भी प्रदान कर रहा है. यानी आप लोन लेने के इच्‍छुक हैं तो ब्रांच जाकर लोन जमा कर सकते हैं या घर पर भारत पे का प्रत‍िन‍िध‍ि बुलाकर उसे भी दे सकते हैं.

कैसे करें आवेदन

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि पार्टनर मर्चेंट BharatPe App पर उपलब्ध लोन का ऑफर देख सकते हैं. इतना ही नहीं एप के जरिए भी लोन का आवेदन क‍िया जा सकता है. लोन रिपेमेंट के लिए EMI ऑप्शन जल्द आने की उम्‍मीद है. यानी आप आसान क‍िश्‍तों में लोन का भुगतान कर सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link