Bhuvneshwar Kumar: इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ 4 विकेट दूर हैं भुवनेश्वर कुमार, New Zealand के खिलाफ करेंगे कमाल

0
26


Bhuvneshwar Kumar In New Zealand Series: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. टीम इंडिया से कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इसी वजह से भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अगर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 4 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वह टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. 

भुवनेश्वर कुमार कर सकते हैं कमाल 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. ऐसे में न्यूजीलैंड दौरा उनके लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा. लेकिन अगर न्यूजीलैंड सीरीज में वह चार विकेट लेते हैं, तो वह 2022 के कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन जाएंगे. इस साल भुवनेश्वर कुमार ने 30 मैचों में 36 विकेट ले चुके हैं. उनके आगे जोशुआ लिटिल हैं, जिन्होंने 26 मैचों में 39 विकेट अपने नाम किए हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह पारी की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और विकेट्स के दोनों ही तरफ स्विंग गेंदबाजी कराने में माहिर प्लेयर हैं. 

टीम इंडिया के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

भुवनेश्वर कमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 85 टी20 मैचों में 89 विकेट अपने नाम किए हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link