Business Ideas: बिना इंवेस्टमेंट के स्टार्ट करें ये मुनाफे वाले बिजनेस, जॉब भी साथ में रख सकते हैं चालू

0
19


Freelancing: कई लोग ऐसे होते हैं जो जॉब करते हैं लेकिन उनके मन में हमेशा से खुद का बिजनेस करने की इच्छा जरूर होती है. हालांकि ऐसे लोग कई बार परिस्थितियों को देखते हुए खुद के बिजनेस के लिए कदम नहीं उठा पाते हैं तो कई बार इनके पास बिजनेस करने लायक फंड नहीं होता है. हालांकि बदलते समय के मुताबिक बिजनेस करने के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिला है. कुछ बिजनेस ऐसे भी हैं जिनको जॉब के साथ भी शुरू किया जा सकता है. वहीं इनमें किसी प्रकार के इंवेस्टमेंट की जरूरत नहीं है.

कर सकते हैं जॉब के साथ

आज के वक्त में लोग ऐसे बिजनेस कर रहे हैं जिनमें इंवेस्टमेंट के नाम पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया जाता है. हालांकि ऐसे बिजनेस में मुनाफा भी कमाया जा सकता है. साथ ही अगर आप कोई पहले से ही नौकरी या किसी तरह का कोई काम कर रहे हैं तो भी ये बिजनेस आप शुरू कर सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उन बिजनेस के बारे में जो जॉब के साथ भी शुरू किए जा सकते हैं.

ये है बिजनेस आइडिया (Business Ideas Without Investment)

Blog
ऑनलाइन ब्लॉग स्टार्ट किया जा सकता है. ब्लॉग कटेंट से जुड़ा भी हो सकता है या वीडियो से जुड़ा भी हो सकता है. ब्लॉग पर विज्ञापन के जरिए पैसे कमाए जा सकते हैं.

Affiliate Marketing
एफिलिएट मार्केटिंग इंटरनेट पर अन्य कंपनियों और वेबसाइटों के उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने का एक लोकप्रिय तरीका है. Affiliate Marketing को शुरू करने में भी किसी तरह का कोई इंवेस्टमेंट नहीं करना पड़ता.

Content Writing
फ्रीलांस कंटेंट राइटर भी वर्तमान में काफी डिमांड में है. अगर भाषा पर आपकी पकड़ है तो उसी भाषा से जुड़ी फ्रीलांस कंटेंट राइटिंग आप शुरू कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं.

Teaching
अपने पसंद के सब्जेक्ट के आप टीचर भी बन सकते हैं. घर पर ही आप ट्यूशन शुरू कर सकते हैं या स्टूडेंट को ऑनलाइन माध्यम से भी पढ़ा सकते हैं. ऑनलाइन टीचिंग का बिजनेस भी वर्तमान में काफी बढ़ रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link