Car Hummer Lights: अब कार में अलग से लगवाएं Hummer लाइट्स, सिर्फ इतना आएगा खर्च

0
16


हाइलाइट्स

कार के ऊपर छत पर Hummer लाइट लगाकर इसकी खूबसूरती बढ़ा सकते हैं.
ये ऑनलाइन मात्र 1999 रुपये में उपलब्ध है. ऑफलाइन में थोड़ी से ज्यादा कीमत है.
खरीदने के बाद मैकेनिक के अलावा खुद से भी अपने हिसाब से एडजस्ट कर लगा सकते हैं.

नई दिल्ली. कार खरीदने के बाद उसे शानदार लुक देने के लिए अधिकतर लोग मॉडिफिकेशन करवाते हैं. इससे ना सिर्फ गाड़ी की खूबसूरती बढ़ती है, बल्कि इसे चलाते समय ड्राइवर को सहूलियत भी मिल जाती है. हालांकि कुछ मॉडिफिकेशन की वजह से दुर्घटना होने पर लोगों की जानें भी चली जाती है. इसे लेकर अलग से कानून है जिससे कि लोगों की जानें कम जाए और लोग सुरक्षित रहें. रात में सफर करने वाले लोग इसमें अलग से लाइट्स लगाते हैं.

अगर आप भी रात के समय में ट्रिप पर निकल जाते हैं तो ऐसी स्थिति में आप इसके ऊपर Hummer लाइट लगवा सकते हैं. इस से गाड़ी की खूबसूरती बढ़ जाती है और सुन सान रास्ते पर ड्राइविंग करने में भी आसानी होती है.

यह भी पढ़ें : टाटा, टोयोटा, आयशर, नवंबर में किसने मारी बाजी, पढ़ें सेल्स रिपोर्ट

क्या होती है Hummer लाइट
कार के ऊपर आगे की तरफ लाइन से 4 से 5 लाइट लगाते हैं. इसका फोकस बहुत दूर तक जाता है. ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में गाड़ी चलाने वाले लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. कुछ महंगी एडवेंचर कार में यह पहले से ही फिटेड होती है. इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी मोड़ से खरीद सकते हैं. इसे खरीदने के बाद मैकेनिक की मदद लेकर कार में लगा सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके पास अलग से वायर और कुछ टूल हो तो आप मैकेनिक के पास जाने से भी बच सकते हैं.

Hummer लाइट की कीमत
ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर Hummer लाइट की शुरुआती कीमत 3499 रुपये से होती है. इसमें आपको पांच अलग-अलग एक ही साइज के लाइट्स मिलेंगे. इसके अलावा आप अमेजन से भी खरीद सकते हैं. इस पर इस लाइट की शुरुआती कीमत 2999 रुपये से होती है. अगर आप इसे कार और बाइक के लिए गैजेट बनाने वाली वेबसाइट getinstall.store से खरीदते हैं तो आपको इसके लिए केवल 2249 रुपये खर्च करने होंगे.

यह भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगी सिंगल सीटर बाइक, धांसू होगा लुक और फीचर्स

लाइट्स लगाते समय इन बातों का रखें ख्याल
हमारे देश में वाहन में कुछ मॉडिफिकेशन गैर कानूनी है. इससे चालान भी हो सकता है. अगर आप रात के समय में इस लाइट का इस्तेमाल करते हैं तो यह ध्यान रहे कि इससे अन्य लोगों को किसी भी तरह की समस्याएं ना हो. दरअसल इस लाइट की रोशनी बहुत ज्यादा होती है इसी वजह से आगे की तरफ से आने वाले लोगों के ऊपर रोशनी रिफ्लेक्ट करने से उन्हें आगे की गाड़ियां दिखाई नहीं देती है. इससे दुर्घटना होने की संभावनाएं बनी रहती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Tips and Tricks



Source link