CBSE Exam 2023: सीबीएसई 10 वीं, 12 वीं बोर्ड एग्जाम के लिए डेटशीट जल्द करेगा जारी, 1 जनवरी से होंगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

0
20


  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Will Release Datesheet For 10th, 12th Board Exam Soon, Practical Exams Will Be Held From January 1

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही वर्ष 2022-23 के दौरान सीनियर सेकेंडरी स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर सकता है। आमतौर पर दिसंबर के पहले सप्ताह के दौरान जारी की जाने वाली डेटशीट को इस बार रिलीज करने में हो रही देरी के चलते देश भर के स्टूडेंट्स परेशान हैं।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीएसई कक्षा 10 वीं और 12 वीं का टाइमटेबल 2023 कभी भी जारी कर सकता है। सीबीएसई 12वीं डेटशीट 2022 को ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.gov.in पर जारी करेगा, जहां से परीक्षार्थी सीबीएसई 12वीं डेटशीट पीडीएफ डाउनलोड कर सकेंगे।

प्रैक्टिकल एग्जाम 1 जनवरी से होंगे शुरू

केंद्रीय माद्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इससे पहले 10वीं के साथ-साथ 12वीं कक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन 1 जनवरी से किए जाने से सम्बन्धित सर्कुलर सभी सम्बद्ध स्कूलों को जारी कर दिया है। ऐसे में सीबीएसई बोर्ड के सीनियर सेकेंडरी के स्टूडेंट्स अपने-अपने स्कूल में प्रैक्टिकल एग्जाम के शेड्यूल के लिए संपर्क कर सकते हैं।

15 फरवरी से शुरू हो सकती हैं 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं

विभिन्न रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है, सीबीएसई बोर्ड द्वारा सीनियर सेकेंडरी के स्टूडेंट्स के लिए वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी से कर सकता है। ये परीक्षाएं मार्च या अप्रैल तक जारी रह सकती हैं, जो कि सभी स्ट्रीम आर्ट्स, साइंस, कॉर्मस, वोकेशनल, आदि के लिए होंगी।

खबरें और भी हैं…



Source link