CBSE Result 2022: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट को लेकर दिए संकेत, इस महीने के आखिर में जारी होंगे परिणाम

0
12


  • Hindi News
  • Career
  • Education Minister Dharmendra Pradhan Gave Indications Regarding 10th, 12th Results, Results Will Be Released By The End Of This Month

26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कक्षा 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट को लेकर संकेत दिए हैं। शिक्षामंत्री ने कहा है कि परीक्षाएं 15 जून को खत्‍म हुई हैं। उसके बाद कॉपियों की चेकिंग और रिजल्‍ट तैयार होने में 45 दिन का समय लगेगा और रिजल्‍ट समय से जारी कर दिए जाएंगे। शिक्षामंत्री के बयान से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि रिजल्ट जुलाई के अंत तक रिलीज होंगे।

इस संबंध में एएनआई ने ट्विट भी किया है। शिक्षामंत्री ने कहा कि उनकी बोर्ड अधिकारियों से बात हुई है। उन्‍हें जानकारी मिली है कि रिजल्‍ट में कोई देरी नहीं हुई है। बोर्ड समय से रिजल्‍ट रिलीज करेगा। रिजल्‍ट इसी माह के अंत तक जारी होने की पूरी संभावना है। वे सभी उम्‍मीदवार जो टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए हैं, अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे।

इन वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे अपना रिजल्ट
सीबीएसई टर्म 2 रिजल्ट मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स cbseresults.nic.in, digilocker.gov.in या results.gov.in का उपयोग कर सकेंगे। कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं के रिजल्ट स्कोरकार्ड डाउनलोड और एक्सेस करने के लिए, स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर और स्कूल नंबर का उपयोग करना होगा।

सीबीएसई रिजल्ट 2022 कक्षा 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट डायरेक्ट लिंक digilocker.gov.in और DigiLocker ऐप के होमपेज पर प्रदर्शित किए जाएंगे। रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स उमंग ऐप का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link