CGPSC PCS 2022: छत्तीसगढ़ पीसीएस एग्जाम 2022 का नोटिफिकेशन जारी, 12 फरवरी को एग्जाम, 189 पदों पर होगी भर्ती

0
26


  • Hindi News
  • Career
  • Chhattisgarh PCS Exam 2022 Notification Released, Exam On February 12, Recruitment For 189 Posts

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने छत्तीसगढ़ स्टेट सर्विस या पीसीएस एग्जाम 2022 (CGPSC PCS Exam 2022) के लिए नोटिस जारी किया है। कैंडिडेट्स जो सीजीपीपीएससी पीसीएस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस तारीख को होगी प्री परीक्षा

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सीजीपीएससी पीसीएस प्रिलिमिनेरी एग्जाम का आयोजन 12 फरवरी 2023 को होगा। वहीं मुख्य परीक्षा के लिए तारीख 11 से 14 मई 2023 है। इस साल छत्तीसगढ़ पीसीएस परीक्षा का आयोजन कुल 189 पदों पर भर्ती के लिए हो रहा है। चयन के बाद इन कैंडिडेट्स की नियुक्ति स्टेट गवर्नमेंट के विभिन्न विभागों में होगी।

योग्यता

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

सीजीपीएससी पीसीएस एग्जाम तीन हिस्सों में होगा – प्री, मेन्स और इंटरव्यू। एक राउंड को क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स ही अगले राउंड में शामिल होंगे। तीनों स्टेप्स पास करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ही अंतिम माना जाएगा।

आवेदन शुल्क

कैंडिडेट्स जिनके पास छत्तीसगढ़ का डोमिसाइल है यानी कि जो यहां के मूल निवासी हैं, उन्हें आवेदन शुल्क नहीं देना है। बाकी कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 400 रुपये तय किया गया है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

खबरें और भी हैं…



Source link