Creta और Seltos को भूल जाएंगे आप, जब भारत में लॉन्च होगी ये SUV, कीमत भी होगी कम!

0
15


हाइलाइट्स

अपकमिंग होंडा मिड साइज SUV को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा.
यह इंजन 119 बीएचपी का पावर आउटपुट देने के लिए काफी अच्छा है.
अपकमिंग एसयूवी के टॉप मॉडल एक हाइब्रिड इंजन के साथ आएंगे.

नई दिल्ली. होंडा लंबे समय से भारत के लिए एक नई एसयूवी पर काम कर रही है, जो आने वाले सालों में ब्रांड को भारतीय बाजार में बनाए रखेगी. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कार निर्माता इस साल के बीच में अपनी नई एसयूवी लॉन्च कर सकता है. होंडा की नई एसयूवी का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Urban Cruiser Hyryder से होगा.

होंडा भारतीय बाजार में अब तक सिर्फ चार मॉडल बेचती है. इसमें पेट्रोल से चलने वाली सिटी और इसका हाइब्रिड वर्जन, Jazz, WR-V और Amaze शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उम्मीद है कि होंडा 2023 के मध्य के आसपास अपनी मध्यम आकार की एसयूवी से पर्दा उठाएगी, जबकि लॉन्च त्योहारी सीजन के दौरान होगा.

ये भी पढ़ें-इस नंबर प्लेट के लिए कटेगा ₹10,000 का चालान, नया रूल 1 जनवरी से लागू, देखें कितना आएगा खर्च?

कैसा होगा नई एसयूवी का डिजाइन?
भारत में अमेज द्वारा उपयोग किए जाने वाले चेसिस का एक अपडेट वर्जन होंडा की नई मध्यम आकार की एसयूवी के लिए उपयोग किया जाएगा, जिसकी लंबाई लगभग 4.2-4.3 मीटर होगी. कार निर्माता ने आधिकारिक तौर पर आगामी एसयूवी के डिजाइन का खुलासा नहीं किया है. होंडा ने खुलासा किया कि मध्यम आकार की एसयूवी भारत के लिए स्पेशल होगा.

ये भी पढ़ें- सरकार का वो फैसला जिससे रुक गए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री के बढ़ते कदम, आपको हुआ ये नुकसान

हाइब्रिड इंजन से लैस होगी एसयूवी
अपकमिंग होंडा मिड साइज SUV को 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा, जो 5वीं जेनरेशन होंडा सिटी में मिलता है. यह इंजन 119 बीएचपी का पावर आउटपुट देने के लिए काफी अच्छा है. हम उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग मिड-साइज एसयूवी के टॉप मॉडल एक हाइब्रिड इंजन के साथ आएंगे. दोनों पावरट्रेन के लिए ट्रांसमिशन ऑप्शन 5 स्पीड गियरबॉक्स ही रह सकती है.

कंपनी इस महीने से बढ़ाएगी कीमत
जापान की कार कंपनी होंडा इस महीने से अपनी सभी कारों की कीमत 30,000 रुपये तक बढ़ाने पर विचार कर रही है. हाल ही में कंपनी ने बताया कि उसे उत्पादन की बढ़ती लागत और सख्त उत्सर्जन नियमों के अनुरूप अपने उत्पादों को ढालने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. होंडा के अलावा मारुति सुजुकी, हुंदै, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज बेंज, ऑडी, रेनो, किआ इंडिया और एमजी मोटर ने भी कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Honda, Honda Amaze, SUV



Source link