CSK vs DC: फाइनल में पहुंचा चेन्नई, 4 विकेट से दी दिल्ली को मात

0
17


नई दिल्ली: चेन्नई की ओर से रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा ने शानदार अर्धशतक जड़ा. रुतुराज ने 70 और उथप्पा 63 रन बनाए. 

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों का स्कोर खड़ा किया था. चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत दीपक चहर ने की. चहर ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन दिया. जोश हेजलवुड ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 36 रन दिया.

रविन्द्र जड़ेजा ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन देकर 1 विकेट लिया. मोईन अली ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन देकर 1 विकेट लिया. डेथ ओवर की स्पेशलिस्ट ड्वेन ब्रावो ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए. 

टीम के कप्तान रिषभ पंत ने नाबाद 51 रनों की तूफानी पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स का पांचवा झटका शिमरोन हेटमायर के रुप में लगा. हेटमायर ने 24 गेंद में 37 रनों की पारी खेली.

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले 6 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 51 रन का स्कोर किया. दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा झटका अक्षर पटेल के रुप में लगा पटेल 1 रन बनाकर आउट हुए.

अक्षर के पीछे पारी की शानदार शुरुआत करने वाले पृथ्वी शॉ भी आउट हो गये. शॉ के रुप में दिल्ली को चौथा झटका लगा. शॉ ने 34 गेंदो में 60 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और तीन छक्के निकले. 

CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उकरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही.

ये भी पढ़ें- IPL में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अब T20 World Cup में करेगा अपने देश की कप्तानी

शॉ ने तेजी रन बनाना शुरु किया. तभी शिखर धवन 7 गेंद में 7 रन बनाकर पवेलियन वापस चलते बने. इस दौरान धवन ने एक चौका लगाया. दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा श्रेयस अय्यर के रुप में लगा. अय्यर 8 गेंद में एक रन बनाकर आउट हो गये. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here