CSK vs RCB, IPL 2022: इन 3 प्लेयर्स के दम पर CSK ने जीता मैच, दिखाया शानदार खेल

0
15


मुंबई: IPL 2022 के 22वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आरसीबी (RCB) टीम को 23 रन से हराकर मैच जीत लिया. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सीएसके टीम की ये पहली जीत है. इस मैच में आरसीबी टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सीएसके (CSK) टीम के लिए तीन प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. उनके दम पर ही सीएसके टीम मैच जीत पाई. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. रॉबिन उथप्पा 

सीएसके के ओपनर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस मैच में भी उन्होंने अपनी क्लास दिखाई. इस मैच में उन्होंने 50 गेंदों में 88 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 9 लंबे छक्के शामिल थे. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी टीम के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. रॉबिन उथप्पा ने 13वां ओवर करने आए ग्लेन मैक्सवेल को तीन छक्के लगाए. आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके टीम ने उथप्पा को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब वह सीएसके टीम की बल्लेबाजी क्रम की मजबूत कड़ी बन गए हैं. उनकी पारी ने ही जीत की नींव रख दी थी. 

2. शिवम दुबे 

आईपीएल 2022 में शिवम दुबे (Shivam Dube) बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं. आईपीएल 2022 वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं. आरसीबी टीम के खिलाफ उन्होंने 46 गेंदों में 95 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 8 छक्के शामिल थे. शिवम दुबे को इस मैच में कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अंबाती रायडू से ऊपर बल्लेबाजी करने भेजा और उन्होंने इस फैसले को सही साबित किया. शिवम दुबे गेंदबाजी में भी योगदान देते हैं. घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने खूब रन बनाए. आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके टीम ने उन्हें अपने खेमे में शामिल किया था. टी-20 में बतौर तेज गेंदबाज भी वो 14 विकेट भी ले चुके हैं.  उनके शानदार खेल की वजह से ही उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया. 

3. महेश तीक्षणा 

सीएसके टीम के लिए महेश तीक्षणा (Maheesh Theekshana) ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाए. जब भी कप्तान रवींद्र जडेजा को विकेट की आवश्यकता हुई, उन्होंने महेश तीक्षणा का नंबर घुमा दिया. वह सीएसके टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. भारतीय पिचें हमेशा से स्पिनर्स की मददगार होती है. डीवाई पाटिल की पिच का महेश ने भरपूर फायदा उठाया और टीम को जीत दिलाई.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here