CTET Exam 2021: 16 दिसंबर से शुरू सीटीईटी एग्जाम में नहीं होगी निगेटिव मार्किंग, आज या कल जारी हो सकता है हॉल टिकट

0
78


  • Hindi News
  • Career
  • There Will Be No Negative Marking In CTET Exam Starting From December 16, Hall Ticket May Be Issued Today Or Tomorrow

16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

16 दिसंबर से शुरू हो रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 में निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। ऐसे में कैंडिडेट्स सभी प्रश्नों को हल कर सकते हैं। हालांकि, अगर उनका जवाब गलत भी होता है तो इसके लिए परीक्षा में कोई अंक काटे नहीं जाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स को गलत जवाब देने से उन्हें कोई नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा, इसलिए छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा में किसी भी प्रश्न को छोड़े नहीं, बल्कि सभी प्रश्नों को ध्यान से पढ़कर उनका आंसर दें । एग्जाम में पूछे गए हर एक सवाल के लिए 01 अंक निर्धारित है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें

इस परीक्षा के लिए हॉल टिकट जल्द जारी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह किसी भी वक्त यानी कि आज या कल में जारी किया जा सकता है। ऐसे में परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर लेटेस्ट अपडेट के लिए विजिट करते रहें।

दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

सीटीईटी परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी 2022 तक दो शिफ्ट में होनी है। पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। सीबीएसई 20 भाषाओं में सीटीईटी एग्जाम आयोजित करेगा। परीक्षा में एमसीक्यू पूछे जाएंगे। यह एग्जाम ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा और क्वेश्चन पेपर हिंदी व अंग्रेजी में दोनों मीडियम में होंगे।

कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उसके प्रिंटआउट के साथ-साथ एक पहचान पत्र जैसे वोटरआईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स भी लेकर जाना होगा। इसके साथ ही परीक्षा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link