CUET UG 2022: सीयूईटी यूजी के चौथे फेज की परीक्षा आज से, जारी गाइडलाइन्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

0
58


  • Hindi News
  • Career
  • Click Here To Know About The Guidelines Issued For The Fourth Phase Of CUET UG Exam From Today

36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2022) के चौथे फेज की परीक्षा आज से यानि 17 अगस्त 2022 से शुरू हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के मुताबिक, इस परीक्षा में 3 लाख से अधिक छात्र भाग ले रहे हैं। परीक्षा 17, 18 और 20 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी। सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किया गया है। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स के लिए जारी गाइडलाइन्स

1.छात्रों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना होगा। परीक्षा केंद्र पर छात्रों को फेस मास्क पहन कर जाना होगा। साथ ही हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी करें। परीक्षा केंद्र पर सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

2. CUET UG 2022 हॉल टिकट के साथ उम्मीदवारों को वैलिड आईडी प्रूफ ले जाना होगा जिसमें पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, या आधार नामांकन फॉर्म, राशन कार्ड और पासपोर्ट शामिल हैं।

3.उम्मीदवारों को अलॉटेड टाइट से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। सुबह की शिफ्ट के लिए सुबह 8:30 बजे और दोपहर की शिफ्ट के लिए दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी।

4. शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को अपने पीडब्ल्यूडी सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा।

5. परीक्षा केंद्रों पर सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल, लैपटॉप और अन्य पर्सनल सामान, भारी धातु की वस्तुएं, पर्स, हैंडबैग को लेकर जाने की मनाही है।

सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा के बाद पांचवे और छठे फेज की एग्जाम भी होगी। यह परीक्षा 21 अगस्त 2022 से शुरू होगी, जो 22 और 23 अगस्त 2022 तक चलेगी। वहीं सीयूईटी यूजी का रिजल्ट (CUET UG 2022 result) सितंबर तक घोषित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link