DC vs LSG: इस खिलाड़ी की वजह से हारी पंत की टीम, मैच खत्म होने से पहले ही कर दिया गया था बाहर!

0
16


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के 14वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ये मैच एक समय दिल्ली के हाथों में आता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन दिल्ली का ही एक खिलाड़ी उनके लिए विलेन साबित हुआ. इस खिलाड़ी को मैच खत्म होने से पहले ही अंपायरों ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था, लेकिन बाहर जाने से पहले वो दिल्ली की हार तय कर चुका था. 

दिल्ली की हार में ये खिलाड़ी बना गुनहगार

दिल्ली कैपिटल्स की हार में सबसे बड़े विलेन उन्हीं की टीम के स्टार गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया रहे. नॉर्खिया इस मैच में पहली बार आईपीएल 2022 में वापसी कर रहे थे. लेकिन उनकी वापसी ऐसी रही कि दिल्ली को उसकी कीमत हार से चुकानी पड़ गई. नॉर्खिया ने इस मैच में सिर्फ 2.2 ओवर ही गेंदबाजी की, लेकिन उसके बाद उन्हें मैदान से बाहर कर दिया गया. कारण ये था कि नॉर्खिया ने इन्हीं 2.2 ओवरों में हाइट की दो नो बॉल फेंक दी थी, जिसके बाद नियम के अनुसार मैदानी अंपायर ने उन्हें दोबारा गेंदबाजी नहीं करने दी. 

साबित हुए बहुत महंगे

नॉर्खिया इस मैच में बहुत ही महंगे साबित हुए. जहां कप्तान पंत और दिल्ली की टीम उनसे वापसी पर ये उम्मीद कर रही थी कि वो अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर कुछ विकेट्स दिलाएंगे, वहीं ये खिलाड़ी पूरी तरह नाकाम दिखा. उन्होंने अपनी फेंकी गई 14 गेंदों में ही 35 रन लुटा दिए. यही वो मौका था जब दिल्ली के मैच से जीता हुआ मुकाबला निकल गया. बता दें कि नॉर्खिया इस पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं खेले थे. 

चोट के बाद की थी वापसी

एनरिक नॉर्खिया कूल्हे की चोट से जूझ रहे थे. वो चोट की वजह से नवंबर से ही ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. नॉर्खिया उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन से पहले रिटेन किया था. दिल्ली ने नॉर्खिया को 6.50 करोड़ देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम साउथ अफ्रीका में जगह नहीं मिली थी.

आखिरी ओवर में लखनऊ की शानदार जीत

लखनऊ की टीम ने इस मुकाबले को 19.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. लखनऊ की ओर से क्विटंन डी कॉक ने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं कप्तान केएल राहुल ने 24 रन बनाए. लखनऊ की ओर से आखिर में आयुष बडोनी ने 3 गेंदों पर 10 रन ठोक कर अपनी टीम को जीत दिलाई. दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here