Delhi Team: 7 बार की रणजी चैंपियन दिल्ली टीम की बढ़ी टेंशन, सामने खड़ी है ये बड़ी परेशानी

0
12


Assam vs Delhi Ranji Trophy 2022: तेज गेंदबाजों की चोट से परेशान सात बार की चैंपियन दिल्ली टीम मंगलवार से यहां रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ उतरेगा. सीनियर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ सहित दिल्ली का टीम प्रबंधन तेज गेंदबाजों के चोटिल होने से नाखुश है जिससे उनकी फिटनेस और तैयारियों के तरीके पर सवाल उठे हैं. 

सीनियर प्लेयर्स हुए थे चोटिल 

महाराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच में पदार्पण कर रहे मयंक यादव, सिमरजीत सिंह और अनुभवी इशांत शर्मा मुकाबले के बीच में चोटिल हो गए, जिसके कारण टीम को तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर जीत की स्थिति में होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा. 

चोट के बाद वापसी कर रहे सिमरजीत के टखने में चोट लगी, जिसके कारण वह दूसरी पारी में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी कर पाए. दिल्ली लौट चुके इशांत और यादव ने तो दूसरी पारी में एक भी ओवर नहीं फेंका. 

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 

सिमरजीत सिंह को असम के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट घोषित किया गया है जबकि इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए तीन तेज गेंदबाज हर्षित राणा, दिविज मेहरा और कुलदीप यादव टीम से जुड़ गए हैं. मंगलवार से शुरू हो रहे मैच में हर्षित को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

टीम के पास है युवा कप्तान 

तेज गेंदबाजों की फिटनेस के अलावा शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट के लिए टीम की तैयारियों पर भी सवाल उठ रहे हैं. टूर्नामेंट में टीम के पहले मैच से तीन दिन पूर्ण टीम की घोषणा की गई और इसकी कमान युवा यश धुल को सौंपी गई. दिल्ली ने अपना पिछली रणजी खिताब 2007-08 में जीता और पिछली बार 2017-18 सत्र में फाइनल खेला. 

कह दी ये बड़ी बात 

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘रणजी सत्र की शुरुआत में ही जिस तरह कुछ युवा तेज गेंदबाज चोटिल हो गए, उससे कोच और सीनियर खिलाड़ी खुश नहीं हैं. सफेद गेंद के टूर्नामेंट के दौरान भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था.’ उन्होंने कहा, ‘यह स्पष्ट है कि तेज गेंदबाजों की ट्रेनिंग प्रक्रिया में कुछ तो गलत है.’

खराब फॉर्म से जूझ रहे इशांत शर्मा 

भारत के लिए 105 टेस्ट खेलने वाले इशांत शर्मा की नजरें इस हफ्ते होने वाली आईपीएल नीलामी पर टिकी हैं. अगर उन्हें नहीं चुना जाता तो शायद घरेलू क्रिकेट खेलने की उनकी प्रेरणा पहले जैसी नहीं रहे. सौराष्ट्र के खिलाफ अपने पहले मैच में पहली पारी में बढ़त गंवाने वाली असम की टीम दिल्ली की कमजोर टीम के खिलाफ जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link