DU Cut Off 2021: डीयू के इन 7 कॉलेजों में कुछ कोर्स के लिए बची हैं सीटें, किस कोर्स के लिए कहां कर सकते हैं अप्लाई, जानने के लिए यहां क्लिक करें

0
22


  • Hindi News
  • Career
  • In These 7 Colleges Of DU, Seats Are Left For Some Courses, For Which Courses, Where Can You Apply, Click Here To Know

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 30 अक्टूबर को प्रवेश के लिए चौथी कट-ऑफ सूची जारी की, लेकिन कई कोर्स जैसे इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस और कंप्यूटर साइंस, अब कुछ टॉप कॉलेजों में उपलब्ध नहीं हैं। अर्थशास्त्र, इतिहास और दर्शनशास्र जैसे अन्य कोर्स में अभी भी सीट्स उपलब्ध हैं, लेकिन इन कॉलेजों के कट-ऑफ में 0.25 से 1% की मामूली गिरावट हुई है।

चौथी सूची के तहत आवेदन आज और कल स्वीकार किए जाएंगे और कॉलेज शुक्रवार (5 नवंबर) तक एडमिशन की मंजूरी दे सकते हैं। प्रवेश तय करने के लिए छात्रों के पास फीस जमा करने के लिए शनिवार (6 नवंबर) को शाम 5 बजे तक का समय है। यहां जानिए किस कोर्स के लिए कहां कर सकते हैं अप्लाई :

लेडी श्री राम- चौथी सूची के तहत, लेडी श्री राम ने अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, दर्शनशास्त्र और बी.कॉम (ऑनर्स) जैसे कोर्स में एंट्रेंस बंद कर दिया है। हालांकि हिस्ट्री के कोर्स में अभी भी 99% कट-ऑफ के साथ प्रवेश जारी है।

मिरांडा हाउस – कॉलेज ने अंग्रेजी और राजनीति विज्ञान जैसे कोर्स में प्रवेश बंद कर दिया है, हालांकि अर्थशास्त्र (98.75 फीसदी), इतिहास (99 फीसदी), और दर्शनशास्त्र (96.75 फीसदी) में अभी भी सीट्स उपलब्ध हैं।

हंसराज कॉलेज – यहां शनिवार को अंग्रेजी के लिए प्रवेश बंद कर दिया लेकिन इतिहास (98 फीसदी) और बीकॉम (98.5 फीसदी) में अभी भी प्रवेश जारी है। अर्थशास्त्र कोर्स में प्रवेश के लिए जारी चौथी सूची में कट-ऑफ में 99% से 98.75% तक 0.25% की गिरावट दर्ज की है।

हिंदू कॉलेज: सामान्य वर्ग में आर्ट्स और कॉमर्स कोर्स के लिए तीसरी सूची में ही प्रवेश बंद कर दिया था, सिवाय दर्शनशास्त्र के, जिसकी चौथी कट-ऑफ सूची में 97.5% कट-ऑफ रखा गया है।

आईपी कॉलेज : यहां अंग्रेजी (96.75%) और बी.कॉम (ऑनर्स) (96.75%) को छोड़कर अधिकांश कोर्स के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है।

गार्गी कॉलेज – साउथ कैंपस के गार्गी कॉलेज में अभी भी कुछ कोर्स जैसे बीकॉम (ऑनर्स) (97.25%), राजनीति विज्ञान (97.5%), अर्थशास्त्र (97.75%) और अंग्रेजी (96.75%) में सामान्य श्रेणी में सीटें उपलब्ध हैं।

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स: आरक्षित श्रेणियों के लिए जारी तीसरी सूची में दो कोर्स – बीकॉम (ऑनर्स) और अर्थशास्त्र के लिए कट-ऑफ को 99% और 99.5% तक कम कर दिया था। शनिवार को इन दोनों कोर्स के लिए 97.5% तक के कट-ऑफ के साथ प्रवेश जारी है।

इन कोर्स के लिए यहां उपलब्ध हैं सीटें
हिस्ट्री की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्र अभी भी लेडी श्री राम कॉलेज (98%), किरोड़ीमल कॉलेज (97.75%), श्री वेंकटेश्वर कॉलेज (97.25%), रामजस कॉलेज (97.75%) और कमला नेहरू कॉलेज (98%) में आवेदन कर सकते हैं।

कमला नेहरू कॉलेज (96.75%) और गार्गी (97.5%) में राजनीति विज्ञान के लिए सीट्स उपलब्ध हैं। श्री वेंकटेश्वर कॉलेज (97.25%), गार्गी कॉलेज (96.75%), अंग्रेजी (96.75%) और कमला नेहरू कॉलेज (95.75%) में चौथी कट-ऑफ लिस्ट के तहत अंग्रेजी कोर्स में भी सीट्स उपलब्ध हैं। प्रवेश के लिए पांचवीं कटऑफ सूची 8 नवंबर को घोषित की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here