ECB: इंग्लैंड क्रिकेट में बड़ा बदलाव, वर्ल्ड कप जीतने वाला खिलाड़ी बना नया मैनेजर

0
62


New Managing Director ECB: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने केंट के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के बल्लेबाज रॉब की को देश की पुरुष टीम का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की रविवार को घोषणा की. बता दें कि रॉब ने अंडर 19 टीम के साथ वर्ल्ड का खिताब भी जीता हुआ है. 

इंग्लैंड क्रिकेट में बड़े बदलाव

रॉब ने इंग्लैंड के लिए सभी फॉर्मट में मिलाकर 21 मैच खेले हैं जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 2004 में लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाना शामिल है. उन्होंने प्रथम श्रेणी में 19,000 से अधिक रन बनाए हैं. उन्हें एक जटिल भर्ती प्रक्रिया के बाद चुना गया. वह स्काई स्पोर्ट्स के साथ अपनी वर्तमान भूमिका को छोड़ कर बोर्ड के साथ तुरंत जुड़ेंगे.

रॉब की को मिली बड़ी जिम्मेदारी

ईसीबी ने कहा, ‘इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के लिए रणनीति बनाने के साथ रॉब की जिम्मेदारी भविष्य के लिए खाका तैयार करने की होगी. वह टीम के लिए जल्द ही शुरू होने वाली हाई परफॉर्मेंस रिव्यू  में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.’ इस साल फरवरी में एशले जाइल्स के हटने के बाद पिछले तीन महीने से एंड्रयू स्ट्रॉस अंतरिम तौर पर इस भूमिका को निभा रहे थे.

मेरे लिए सम्मान की बात- की

रॉब ने इस नियुक्ति पर कहा, ‘इस भूमिका को निभाना  सम्मान की बात है. बहुत कम लोगों को ऐसा मौका मिलता है जहां वह प्रभाव डालने के साथ फर्क पैदा कर सके. मैं इंग्लैंड क्रिकेट को फिर से महान युग में ले जाने के लिए मैं इस भूमिका में जो भी जरूरी होगा वह करूंगा.’ इंग्लैंड अंडर-19 विश्व कप विजेता (1998) टीम के सदस्य रहे रॉब ने कहा, ‘इंग्लैंड की टीम के लिए मौजूदा समय काफी चुनौतीपूर्ण है लेकिन मुझे लगता है कि यह रोमांचक होगा.’





Source link